दिल्ली

delhi

भाजपा की संगठनात्मक बैठक अगले महीने, बढ़ सकता है नड्डा का कार्यकाल

By

Published : Dec 20, 2022, 10:57 AM IST

बीजेपी की अगले महीने में राष्ट्रीय राजधानी में एक संगठनात्मक बैठक होगी. इसमें पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे. पी. नड्डा के कार्यकाल बढ़ाये जा सकते हैं. .

BJP's organizational meeting next month (representational image)
भाजपा की संगठनात्मक बैठक अगले महीने (प्रतीकात्मक चित्र)

नई दिल्ली: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की एक अहम संगठनात्मक बैठक अगले महीने राष्ट्रीय राजधानी में होने की संभावना है जिसमें पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे. पी. नड्डा के कार्यकाल के विस्तार पर मुहर लगाए जाने की उम्मीद है. पार्टी सूत्रों ने बताया कि भाजपा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी आगामी राज्य विधानसभा चुनाव की रणनीति पर भी विचार करेगी और मौजूदा संगठनात्मक गतिविधियों की समीक्षा करेगी.

हालांकि, बैठक का मुख्य आकर्षण कई राज्य में चुनाव और 2024 लोकसभा चुनाव के मद्देनजर संगठनात्मक चुनाव को स्थगित करना होगा. इससे नड्डा के कार्यकाल को स्वतः विस्तार मिल जाएगा जिनका तीन साल का कार्यकाल अगले महीने पूरा हो रहा है, क्योंकि अगले राष्ट्रीय अध्यक्ष के चुनाव की प्रक्रिया शुरू होने से पहले पार्टी की कम से कम आधी राज्य इकाइयों में आंतरिक चुनाव पूर्ण होना अनिवार्य है.

ये भी पढ़ें- बीजेपी संसदीय दल की बैठक शुरू, पीएम मोदी समेत तमाम नेता शामिल

अप्रैल-मई 2024 में लोकसभा चुनाव के संपन्न होने के बाद आंतरिक चुनाव की प्रक्रिया शुरू होगी. नड्डा के पूर्ववर्ती एवं गृह मंत्री अमित शाह को भी 2019 के लोकसभा चुनाव से पहले विस्तार मिला था. संसदीय चुनाव समाप्त होने के बाद ही संगठनात्मक चुनाव शुरू हुए और नरेन्द्र मोदी के प्रधानमंत्री के रूप में दूसरे कार्यकाल के दौरान शाह के केंद्रीय मंत्रिमंडल में शामिल होने के साथ ही नड्डा निर्विरोध चुने गए थे.

(पीटीआई-भाषा)

ABOUT THE AUTHOR

...view details