दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

चुनाव से पहले त्रिपुरा में 7 शहरी स्थानीय निकायों में भाजपा की जीत, जानिए कैसे

त्रिपुरा में 25 नवंबर को होने वाले चुनावों में 770 मतदान केंद्रों पर कुल 5 लाख 94 हजार 772 मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे. मतदान सुबह 7 बजे से शाम 4 बजे तक होगा और मतगणना 28 नवंबर को सुबह 8 बजे से होगी.

By

Published : Nov 6, 2021, 7:33 AM IST

Updated : Nov 6, 2021, 11:59 AM IST

7 शहरी स्थानीय निकायों में भाजपा निर्विरोध जीती
7 शहरी स्थानीय निकायों में भाजपा निर्विरोध जीती

अगरतला: त्रिपुरा के सत्तारूढ़ भाजपा अध्यक्ष डॉ माणिक साहा ने शुक्रवार को दावा किया है कि उनकी पार्टी ने 7 शहरी स्थानीय निकायों को निर्विरोध जीता है.

भाजपा के प्रदेश पार्टी कार्यालय में आयोजित एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए डॉ साहा ने कहा कि त्रिपुरा में 20 शहरी स्थानीय निकायों में से भाजपा ने 7 शहरी स्थानीय निकायों को निर्विरोध जीत लिया है क्योंकि किसी भी राजनीतिक दल ने नामांकन पत्र दाखिल नहीं किया था. उन्होंने कहा ये नगरीय निकाय कमालपुर नगर पंचायत, जिरानिया नगर पंचायत, रानीबाजार नगर परिषद, मोहनपुर नगर परिषद, उदयपुर नगर परिषद और संतिरबाजार नगर परिषद हैं.

वहीं, साहा ने कहा कि 7 शहरी स्थानीय निकायों की 334 सीटों में से करीब 100 सीटों पर बीजेपी निर्विरोध जीतेगी. इससे पहले माकपा के राज्य सचिवालय निकाय ने आरोप लगाया था कि भाजपा समर्थित गुंडों के आतंक से सीपीआईएम पांच नगर परिषदों में अपना नामांकन पत्र दाखिल नहीं कर सकी. माकपा के सचिव जितेंद्र चौधरी ने कहा कि भाजपा के लगातार दहशत के चलते शांतिबाजार, उदयपुर, विशालगढ़, मोहनपुर और रानीबाजार सहित पांच नगर परिषदों और दो नगर पंचायत जिरानिया और कमालपुर में वाम मोर्चा के उम्मीदवार अपना नामांकन पत्र जमा नहीं कर सके.

उन्होंने आरोप लगाया कि नगर निगम चुनाव की अधिसूचना जारी होने के दिन से ही भाजपा समर्थित असामाजिक तत्वों ने संबंधित नगर निकायों के रिटर्निंग अधिकारियों के कार्यालयों पर कब्जा कर लिया है. बता दें, यहां 10 शहरी स्थानीय निकायों में सीटों के बढ़ने के साथ 334 निर्वाचन क्षेत्र हैं. नामांकन पत्र जमा करने की प्रक्रिया 3 नवंबर को समाप्त हो चुकी है, जबकि उनके पत्रों की जांच 5 नवंबर की गई. वहीं, नामांकन पत्र वापस लेने की अंतिम तिथि 8 नवंबर है.

पढ़ें:त्रिपुरा में 2023 में तृणमूल कांग्रेस सरकार बनाएगी : अभिषेक बनर्जी

बता दें, 25 नवंबर को होने वाले चुनावों में 770 मतदान केंद्रों पर कुल 5 लाख 94 हजार 772 मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे. मतदान सुबह 7 बजे से शाम 4 बजे तक होगा और मतगणना 28 नवंबर को सुबह 8 बजे से होगी.

Last Updated : Nov 6, 2021, 11:59 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details