दिल्ली

delhi

By

Published : Jul 4, 2021, 7:18 AM IST

ETV Bharat / bharat

ओवैसी की चुनौती स्वीकारते हुए योगी बोले- 2022 यूपी विधानसभा चुनाव में जीतेंगे 300 से ज्यादा सीटें

2022 में होने वाले यूपी विधानसभा चुनाव को लेकर सूबे के मुख्यमंत्री सीएम योगी ने बड़ा दावा किया है. दरअसल हाल ही में घोषित हुए यूपी पंचायत अध्यक्ष के चुनाव में बीजेपी ने 75 में से 67 सीट अपने नाम कर ली.

सीएम योगी
सीएम योगी

लखनऊ :उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने एआईएमआईएम पार्टी के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) की चुनौती स्वीकार की है. ओवैसी ने कहा कि वह किसी भी कीमत में योगी आदित्यनाथ को 2022 में होने वाले विधानसभा चुनाव में मुख्यमंत्री नहीं बनने देंगे.

वहीं, इस पर सूबे के मुखिया योगी आदित्यनाथ ने बड़ा बयान देते हुए कहा कि राज्य में होने वाले आगमी विधानसभा चुनाव में बीजेपी 300 से ज्यादा सीटें जीतेगी और पूर्ण बहुमत से सरकार बनाएगी.

यूपी जिपं अध्यक्ष चुनाव परिणाम : भाजपा ने लहराया परचम, स्वतंत्र देव सिंह ने कही यह बात

उन्होंने कहा कि भाजपा और हमारे सहयोगी दल 2022 में प्रचंड बहुमत के साथ चुनाव जीतेंगे. भाजपा 300 से अधिक सीटे जीतकर आगे बढ़ेगी इसमें कोई संदेह नहीं होना चाहिए. बता दें, उत्तर प्रदेश जिला पंचायत चुनाव में बीजेपी ने 75 में से 67 सीटें जीती हैं.

2022 के उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में ओवैसी की पार्टी 100 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारेगी. इसके लिए पार्टी ने उम्मीदवारों के चयन की प्रक्रिया भी शुरू कर दी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details