दिल्ली

delhi

10 शहरों में कॉन्क्लेव करेगी भाजपा, गीता प्रेस पर बयानबाजी दुर्भाग्यपूर्ण : तरुण चुग

By

Published : Jun 20, 2023, 8:17 PM IST

वैसे तो बीजेपी हमेशा चुनावी मोड में ही रहती है लेकिन 2024 के लोकसभा चुनाव को लेकर पार्टी पूरी तरह से जुट गई है. बीजेपी देश के 10 बड़े शहरों में कॉन्क्लेव करने जा रही जिसमें प्रबुद्ध नागरिकों, कार्यकर्ताओं और महिलाओं के साथ-साथ युवाओं को भी जोड़ा जाएगा. बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव तरुण चुग से इस कार्यक्रम के बारे में बात की ईटीवी भारत की वरिष्ठ संवाददाता अनामिका रत्ना ने. जानिए उन्होंने क्या कहा.

tarun chugh
बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव तरुण चुग

नई दिल्ली : बीजेपी देश के 10 बड़े शहरों में कॉन्क्लेव कर केंद्र की योजनाओं का बखान करेगी जबकि विपक्ष की नीतियों की भर्त्सना करेगी. इस सवाल पर कि ये कॉन्क्लेव किस बारे में होगा?

पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव तरुण चुग (National General Secretary Tarun Chugh) ने बताया कि नौ साल सेवा सुशासन और गरीब कल्याण के कैसे रहे ये बताने के लिए हर लोकसभा और 4 हजार विधानसभाओं में हम टिफिन बैठक से लेकर पांच लाख वरिष्ठ नागरिकों की बैठक कर रहे हैं.

उन्होंने बताया कि पार्टी के शीर्ष नेता 10 ऐतिहासिक शहरों में कॉन्क्लेव करेंगे, जिनमें गृह मंत्री अमित शाह, केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह, नितिन गडकरी, पीयूष गोयल, भूपेंद्र यादव, धर्मेंद्र प्रधान, स्मृति ईरानी, जी. किशन रेड्डी जैसे नेता भाग लेंगे. उन्होंने कहा कि 'हम परफॉर्मेंस वाली पार्टी हैं हम चुनाव देखकर सिर्फ काम नहीं करते हैं.'

उन्होंने कहा कि ये लोकतंत्र है और प्रधानमंत्री प्रधान सेवक हैं और हर साल पार्टी का कार्यकर्ता पार्टी के शीर्ष नेतृत्व के आदेशानुसार लोगों के साथ जनसंपर्क साधता है और इस बार भी कॉन्क्लेव और महासंपर्क अभियान चलाया जा रहा जो 10 दिनों तक चलेगा.

वहीं, विपक्ष के एजेंडे पर आए गीता प्रेस और उसपर हो रही बयानबाजी पर बोलते हुए चुग ने कहा कि ये बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण है, जो गीता प्रेस पर भद्दी टिप्पणी कर रहे वो उसका इतिहास नही जानते. ये कांग्रेस के दिवालियापन को दर्शाता है. गीता प्रेस ने भारतीय संस्कृति को बगैर दान, बगैर विज्ञापन लिए जन-जन तक पहुंचाया है और आज भी गांधी शांति पुरस्कार के पैसे नहीं ले रहे.

उद्धव पर साधा निशाना :कॉन्क्लेव के दौरान हर भारत के नागरिक तक हम जाएंगे और सबके प्रयास से सबका विश्वास जीतेगा. शिवसेना यूबीटी नेता उद्धव ठाकरे के यूसीसी पर दिए बयान पर बोलते हुए पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी का कमिटमेंट है समान नागरिक संहिता, लेकिन अब उद्धव साहब बालासाहेब की विचारधारा को तिलांजलि देकर सत्तालोलुप बयान दे रहे हैं.

ये भी पढ़ें-

ABOUT THE AUTHOR

...view details