दिल्ली

delhi

BJP To Start Sadbhavna Yatra : 'अल्पसंख्यक' वोटों को जोड़ने के लिए BJP की नई पहल, जानें क्या है पूरी योजना

By ANI

Published : Oct 22, 2023, 12:50 PM IST

Updated : Oct 22, 2023, 1:11 PM IST

भारतीय जनता पार्टी ने लोकसभा चुनाव 2024 की तैयारी शुरू कर दी. पार्टी के अल्पसंख्यक मोर्चा ने घोषणा की है कि वह 65 लोकसभा क्षेत्रों में सद्भावना यात्रा की शुरुआत करेगी. जिसका उद्देश्य अल्पसंख्यकों को सरकार के कामों के बारे में जानकारी देना होगा. Sadbhavna Yatra, Minorities BJP, Sadbhavna Yatra BJPs minorities reach

BJP To Start Sadbhavna Yatra
प्रतिकात्मक तस्वीर

नई दिल्ली : लोकसभा चुनाव से पहले अल्पसंख्यकों से जुड़ने के लिए एक नई योजना तैयार की है. भारतीय जनता पार्टी के सूत्रों ने यह जानकारी दी है. जानकारी के मुताबिक भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा अल्पसंख्यक समुदायों तक पहुंचने के लिए लोकसभा चुनाव से पहले देश भर में 'सद्भावना यात्रा' शुरू करने के लिए तैयार है. इस यात्रा का उद्देश्य भारत के 543 मुस्लिम-बहुल लोकसभा क्षेत्रों से जुड़ना है.

बताया जा रहा है कि इस यात्रा के दौरान भाजपा कार्यकर्ता केंद्र की मोदी सरकार की कल्याणकारी योजनाओं को घर-घर ले जाने की कोशिश करेंगे. इसके लिए मोर्चा ने पूरे देश को छह समूहों में विभाजित किया है. इसके संयोजक और सह-संयोजकों की एक पूरी टीम बनाई गई है.

जानकारी के मुताबिक, ये कार्यकर्ता प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में अल्पसंख्यक समुदाय कश्मीर में अनुच्छेद 370 और 35ए को निरस्त करने और तीन तलाक जैसी प्रथाओं के उन्मूलन के साथ-साथ महिला सशक्तिकरण जैसी पहलों के बारे में जानकारी देंगे. इसके साथ ही वह इन पहलों से मुस्लिम समुदाय को हुए लाभ के बारे में भी जानकारी देंगे. इस यात्रा का उद्देश्य है कि ज्यादा से ज्यादा मुस्लिम समुदाय को भाजपा से जोड़ा जाये. ताकि 2024 के लोकसभा चुनावों में मुस्लिम समुदाय की ओर से अधिक से अधिक वोट भाजपा को मिले.

ये भी पढ़ें

मोर्चा के मीडिया समन्वयक यासिर जिलानी ने खुलासा किया कि यह यात्रा देश भर के 65 लोकसभा क्षेत्रों से होकर गुजरेगी. दिसंबर के दूसरे सप्ताह में शुरू होगा, फरवरी तक समाप्त होगा. इस यात्रा की योजना बनाने और उसे क्रियान्वित करने के लिए, मोर्चा ने अपने कार्यक्रम को निर्धारित करने के लिए राष्ट्रीय और राज्य स्तर पर समितियों की स्थापना की है.

Last Updated : Oct 22, 2023, 1:11 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details