दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

बीजेपी 'गुजरात गौरव यात्रा' 12 अक्टूबर से शुरू करेगी, केंद्रीय मंत्रियों को सौंपी गयी जिम्मेदारी

भाजपा 'गुजरात गौरव यात्रा' 12 अक्टूबर से शुरू करेगी. पार्टी की ओर से 5 केन्द्रीय मंत्रियों को इसकी जिम्मेवारी दी गई है. पढ़ें ईटीवी भारत की वरिष्ठ संवाददाता अनामिका रत्ना की ये रिपोर्ट...

By

Published : Oct 9, 2022, 9:50 AM IST

BJP will start Gujarat Gaurav Yatra from October 12 five central ministers given the responsibility
बीजेपी 'गुजरात गौरव यात्रा' 12 अक्टूबर से शुरू करेगी, केंद्रीय मंत्रियों को सौंपी गयी जिम्मेदारी

नई दिल्ली:भारतीय जनता पार्टी की ओर से'गुजरात गौरव यात्रा' 12 अक्टूबर से शुरू होगी. 5 केन्द्रीय मंत्रियों को इसकी जिम्मेवारी दी गई है. इनमें डॉ मनसुख मांडविया, दर्शना जरदोष, देवूसिंह चौहान, डॉ महेंद्र मुंजपरा और परसोत्तम रुपाला शामिल हैं. 'गुजरात गौरव' यात्रा 144 विधान सभा क्षेत्रों में 145 जनसभाओं को कवर करेगी और कुल 5734 किलोमीटर की दूरी तय करेगी.

'गुजरात गौरव यात्रा' के हिस्से के रूप में सौराष्ट्र में दो यात्राओं का आयोजन किया जाएगा. इसके तहत पहली यात्रा 12 तारीख को द्वारका से पोरबंदर के लिए रवाना होगी, इस यात्रा की रवानगी राष्ट्रीय अध्यक्ष जे.पी. नड्डा करेंगे जबकि यात्रा की शुरुआत देश के गृह मंत्री अमित शाह करेंगे. 'गुजरात गौरव यात्रा' गुजरात के विभिन्न जिलों के विधान सभा क्षेत्र को कवर करेगी.

इसके तहत पहली यात्रा 12 अक्टूबर को सुबह 11-00 बजे बाहुचरजी माता के दरबार से शुरू होगी. गुजरात गौरव यात्रा 9 दिनों में 1730 किमी की यात्रा करके 9 जिलों की 33 विघान सभा सीटों तक पहुंचेगी. यात्रा का समापन कच्छ में आशापुरा मंदिर में आशीर्वाद प्राप्त कर होगा. गुजरात गौरव यात्रा के तहत दूसरी यात्रा दक्षिण गुजरात के उनाई से रवाना होगी.

13 तारीख को यात्रा दोपहर 2 बजे उनाई माता मंदिर से प्रस्थान करेगी और 13 जिलों में 35 विघान सभाओं में उनाई से लगभग 990 किलोमीटर की दूरी तय करेगी. इस यात्रा का 53 स्थानों पर स्वागत होगा और 9 दिन की यह यात्रा फागवेल भाथीजी महाराज के आशीर्वाद से संपन्न होगी. तीसरी यात्रा उनाई से भगवान बीरसमुंडा आदिवासी गौरव यात्रा के रूप में शुरू होगी. यह 28 सभाओं के साथ 14 जिलों में 31 विधान सभाओं में लगभग 1068 किमी की यात्रा करते हुए अंबाजी मंदिर में समाप्त होगी.

ये भी पढ़ें- पीएम मोदी आज गुजरात के मोढेरा को भारत का पहला सौर ऊर्जा संचालित गांव घोषित करेंगे

दोनों यात्राएं पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं देश के गृह एवं सहकारिता मंत्री अमित शाह के नेतृत्व में समाप्त होगी. इस कार्यक्रम में यात्रा प्रभारी एवं प्रदेश उपाध्यक्ष गोरघनभाई ने सौराष्ट्र यात्रा की जानकारी देते हुए कहा कि गुजरात गौरव यात्रा के तहत सौराष्ट्र में दो यात्राएं आयोजित की गई हैं. जिसमें पहली यात्रा 12 तारीख को द्वारका से पोरबंदर के लिए रवाना होगी.

यात्रा 21 विधानसभा क्षेत्रों की परिक्रमा करेगी और 22 जनसभाओं की मेजबानी करेगी और 70 स्थानों पर स्वागत करेगी और सात दिनों में कुल 876 किलोमीटर की दूरी तय करेगी. जबकि दूसरी यात्रा 13 अक्टूबर को संत सवैयानाथजी के धाम झांझरका से सोमनाथ तक होगी. इस यात्रा की शुरुआत देश के गृह मंत्री अमित शाह करेंगे. यात्रा 09 जिलों में 24 विघान सभाओं की यात्रा करेगी और 86 स्थानों पर इसका स्वागत किया जाएगा और 08 दिनों में कुल 1070 किमी की दूरी तय की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details