दिल्ली

delhi

कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक में पटेल के 'अपमान' पर बरसी बीजेपी, बयानबाजी को बताया 'पाप'

By

Published : Oct 18, 2021, 4:43 PM IST

भाजपा ने कांग्रेस पर उन खबरों के हवाले से पाप करने का आरोप लगाया कि हाल ही में सीडब्ल्यूसी की बैठक में एक नेता ने जम्मू-कश्मीर के मुद्दे पर सरदार वल्लभ भाई पटेल के बारे में आलोचनात्मक टिप्पणी की. भाजपा ने पूछा कि क्या पार्टी नेतृत्व उसके खिलाफ कार्रवाई करेगा?

BJP
BJP

नई दिल्ली :भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा ने उन खबरों का हवाला दिया जिसमें कहा गया है कि कांग्रेस कार्यसमिति के स्थायी सदस्य व कश्मीरी नेता तारिक हमीद कर्रा ने जम्मू-कश्मीर के भारत के साथ एकीकरण के लिए जवाहरलाल नेहरू को श्रेय दिया और आरोप लगाया कि पटेल घाटी को बाहर रखना चाहते थे.

पात्रा ने पूछा कि जब कर्रा ने पटेल को अपमानित किया और नेहरू की प्रशंसा करते हुए भारत के पहले गृह मंत्री को खलनायक के रूप में प्रस्तुत किया तो क्या कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी या राहुल गांधी ने आपत्ति जताई थी? पात्रा ने कांग्रेस पर सुभाष चंद्र बोस, पटेल और हिंदुत्व विचारक वीर सावरकर जैसे नेताओं का लगातार अपमान करने का आरोप लगाते हुए पूछा कि क्या कर्रा को फटकार लगाई गई थी? क्या उन्हें सीडब्ल्यूसी से निकाल दिया जाएगा.

उन्होंने आरोप लगाया कि कांग्रेस एक परिवार की पार्टी बनकर रह गई है और परिवार के शासन को आगे बढ़ाने का काम करती है. उन्होंने कहा कि यह कैसी मानसिकता है कि एक परिवार ने सब कुछ किया और दूसरे ने कुछ नहीं किया. सीडब्ल्यूसी ने जो किया वह पाप है.

यह भी पढ़ें-विपक्षी दलों के मुख्यमंत्रियों को नहीं स्वीकारती भाजपा, यह सस्ती 'चरस' पीने का कमाल : शिवसेना

उन्होंने कहा कि कर्रा ने नेहरू-गांधी परिवार के योगदान की सराहना करते हुए और पटेल की आलोचना करते हुए राहुल गांधी के कांग्रेस अध्यक्ष के रूप में पदभार संभालने की भी वकालत की. यह चाटुकारिता की ऊंचाई है.

(PTI)

ABOUT THE AUTHOR

...view details