दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

हाकिम के सीआईएसएफ और भाजपा के खिलाफ कथित टिप्पणी वाले वीडियो से विवाद

कोलकाता के पूर्व महापौर फरहाद हाकिम का कथित तौर पर एक वीडियो सार्वजनिक हुआ है जिसमें वह केंद्रीय बलों और भाजपा के खिलाफ अभद्र भाषा का इस्तेमाल कर रहे हैं. इसकी शिकायत भाजपा ने मुख्य चुनाव अधिकारी से की है.

By

Published : Apr 21, 2021, 4:10 AM IST

फरहाद हाकिम
फरहाद हाकिम

कोलकाता :पश्चिम बंगाल के मंत्री एवं कोलकाता के पूर्व महापौर फरहाद हाकिम का कथित तौर पर एक वीडियो सार्वजनिक हुआ है जिसमें वह केंद्रीय बलों और भाजपा के खिलाफ अभद्र भाषा का इस्तेमाल कर रहे हैं. इस वीडियो के सामने आने के बाद से विवाद पैदा हो गया है.

इस वीडियो क्लिप की प्रामाणिकता की अभी पुष्टि नहीं हुई है. इस क्लिप में हाकिम कोलकाता के दक्षिण पश्चिमी हिस्से में एक रोड शो के दौरान भाजपा और सीआईएसएफ के खिलाफ चुनाव समाप्त होने के बाद कार्रवाई करने की धमकी दे रहे हैं.

वीडियो सामने आने के बाद भाजपा के आईटी प्रकोष्ठ के प्रमुख अमित मालवीय ने इसे ट्विटर पर साझा किया और लिखा, 'अगर ममता बनर्जी लगातार अपने कार्यकर्ताओं को केंद्रीय अर्ध सैनिक बलों के खिलाफ हिंसा के लिए भड़का रही हैं, तो उनके लोग पीछे कैसे रहेंगे.'

भाजपा के नेताओं के एक दल ने मुख्य चुनाव अधिकारी आरिज अफताब के कार्यालय जा कर हाकिम के खिलाफ कार्रवाई करने का अनुरोध किया.

सीईओ कार्यालय को सौंपे गए एक पत्र में भाजपा ने कहा कि हाकिम का बयान चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन है और मतदाताओं को प्रभावित करने का प्रयास है.

आफताब के कार्यालय गए दल के मुखिया स्वप्न दासगुप्ता ने संवाददाताओं से कहा, 'ममता बनर्जी मंत्रिमंडल के एक वरिष्ठ मंत्री एक राजनीतिक दल और हमारी रक्षा करने वाले केंद्रीय अर्ध सैन्य बलों के खिलाफ अभद्र टिप्पणी करते हैं. हम मुख्य चुनाव अधिकारी से अनुरोध करते हैं कि वह दिल्ली में आयोग के समक्ष यह मामला उठाएं और हाकिम के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करें.'

पढ़ें- ममता ने लिखा मोदी को पत्र, केंद्र की टीकाकरण नीति को खोखला बताया

इस बीच हाकिम ने आरोप लगाया कि भाजपा उनकी छवि खराब करने के लिए फर्जी वीडियो प्रसारित कर रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details