दिल्ली

delhi

कांग्रेस ने जो 70 वर्षों में बनाया, भाजपा उसे बेच रही : पवन खेड़ा

By

Published : Sep 2, 2021, 10:20 PM IST

गुजरात कांग्रेस मुख्यालय में एक संवाददाता सम्मेलन में प्रवक्ता पवन खेड़ा ने कहा जो कांग्रेस ने 70 सालों में बनाया है भाजपा उसे बेचने में लगी है.खेड़ा ने कहा अगर ये सब यहीं नहीं रोका गया सब कुछ बर्बाद हो जाएगा.

प्रवक्ता पवन खेड़ा
प्रवक्ता पवन खेड़ा

अहमदाबाद :कांग्रेस के प्रवक्ता पवन खेड़ा ने केंद्र सरकार द्वारा हाल में लाई गई संपत्ति के मुद्रीकरण की योजना पर निशाना साधा और कहा कि कांग्रेस ने जो 70 वर्षों में बनाया है, भारतीय जनता पार्टी उसे बेच रही है. खेड़ा ने कहा कि यदि इसे नहीं रोका गया तो पूरी पीढ़ी बर्बाद हो जाएगी. उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार ने संपत्तियों की 'क्लियरेंस सेल' लगा दी है क्योंकि उसके लिए देश का कोई महत्व नहीं है.

गुजरात कांग्रेस के मुख्यालय पर एक संवाददाता सम्मेलन में खेड़ा ने कहा कि सार्वजनिक बुनियादी ढांचे को बेचने या लीज पर देने की केंद्र सरकार की योजना से प्रमुख क्षेत्रों में केवल एकाधिकार बढ़ेगा जो कांग्रेस नीत पिछली सरकारें नहीं चाहती थीं.

उन्होंने कहा, आज हमने अभी उन्हें नहीं रोका तो पूरी पीढ़ी बर्बाद हो जाएगी. 2014 में सत्ता में आने से पहले भाजपा पूछती थी कि कांग्रेस ने 70 साल में क्या किया है. इसका जवाब संपत्तियों की वह सूची है जो आज आप बेच रहे हैं. हमने 70 साल में भारत को बनाया, लेकिन भाजपा अब भारत को बेचने में व्यस्त है.

खेड़ा ने कहा, 'कांग्रेस की पिछली सरकारों और भाजपा की सरकार में अंतर है. एक समझदार सरकार हमेशा यह ध्यान रखती है कि रणनीतिक रूप से महत्वपूर्ण क्षेत्र कुछ लोगों के हाथों में न जाएं. कोई समझदार सरकार एकाधिकार को प्रोत्साहन नहीं देती.'

इसे भी पढ़ें-पंजाब-छत्तीसगढ़ कांग्रेस में अंदरुनी खींचतान, भाजपा बोली- सबकुछ आलाकमान के इशारे पर

प्रवक्ता पवन खेड़ा ने कहा, 'लेकिन भाजपा सरकार के लिए देश महत्वपूर्ण नहीं है. वे केवल वोट और भाजपा को दुनिया की सबसे अमीर पार्टी बनाने के बारे में सोचती हैं. खेड़ा ने कहा कि केंद्र की मुद्रीकरण योजना के विरुद्ध कांग्रेस के नेता पूरे देश का दौरा करेंगे और लोगों को इसके खतरों के बारे में बताएंगे.

उन्होंने कहा, 'सरकार ने देश की संपत्तियों की क्लियरेंस सेल लगा दी है और अब वे दावा कर रहे हैं कि उन्होंने यह सम्पत्तियां लीज पर दी हैं. जो खरीदेंगे, वह बैंक से ऋण लेंगे. इसका अर्थ होगा है कि हमारी सम्पत्तियां हमारे ही पैसे से खरीदी जाएंगी और सब कुछ वसूल लेने के बाद वे उन संपत्तियों को हमें वापस कर देंगे.उन्होंने कहा कि अगर देश को बेचने से बचाना है तो लोगों और मीडिया को आवाज उठानी होगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details