दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

भाजपा ने शुभेंदु का पार्टी में किया स्वागत, कहा- टीएमसी का पतन शुरू

भाजपा ने शुभेंदु अधिकारी द्वारा दिए इस्तीफे को लेकर तृणमुल कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि यह टीएमसी के पतन की शुरुआत है. यदि अधिकारी भाजपा में शामिल होंगे तो यह दोनों के लिए फायदेमंद है.

By

Published : Nov 27, 2020, 11:09 PM IST

भाजपा
भाजपा

कोलकाता :तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के नेता व मंत्री शुभेंदु अधिकारी के शुक्रवार को पश्चिम बंगाल मंत्रिमंडल से इस्तीफा देने के कुछ ही घंटे बाद भाजपा ने उनके निर्णय का स्वागत करते हुए इसे तृणमूल कांग्रेस के पतन की शुरुआत बताया. भाजपा ने कहा कि अगर दिग्गज नेता भगवा दल में शामिल होते हैं, तो यह दोनों के लिए फायदेमंद होगा.

भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष मुकल रॉय ने अधिकारी की प्रशंसा की और कहा कि यह उन पर निर्भर करता है कि वह भाजपा में शामिल होते हैं अथवा नहीं. बंगाल भाजपा के अध्यक्ष दिलीप घोष ने कहा कि उनकी पार्टी के द्वार अधिकारी और कई अन्य नेताओं के लिए खुले हुए हैं.

शुभेंदु अधिकारी का इस्तीफा.

उन्होंने अधिकारी के इस्तीफे को 'तृणमूल कांग्रेस के अंत' का सूचक बताते हुए कहा कि पार्टी का 'अस्तित्व मिट' जाएगा. घोष ने यहां पत्रकारों से कहा कि शुभेंदु अधिकारी का तृणमूल कांग्रेस छोड़ना केवल एक झांकी है. सत्तारूढ़ पार्टी के कई नेता इसके कामकाज के तरीके से नाराज हैं. हमने अपने द्वार खोल रखे हैं.

घोष ने कहा कि अधिकारी का इस्तीफा तृणमूल कांग्रेस के पतन की शुरुआत है और दावा किया कि टीएमसी का अस्तित्व मिट जाएगा. पार्टी आलाकमान से नाराज चल रहे शुभेंदु अधिकारी ने शुक्रवार को राज्य के परिवहन मंत्री के पद से इस्तीफा दे दिया.

पढ़ें-प.बंगाल चुनाव: दार्जिलिंग में गर्म हुई सियासत, क्या गुरुंग होंगे गेम चेंजर?

उन्होंने बृहस्पतिवार को राज्य सरकार द्वारा संचालित हुगली नदी पुल आयोग के अध्यक्ष पद से इस्तीफा देकर राज्य में 2021 में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले उन्हें मनाने के लिए पर्दे के पीछे चल रही टीएमसी की कोशिशों को झटका दिया था.

राज्यपाल जगदीप धनखड का ट्वीट.

इससे पहले अधिकारी ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को अपना इस्तीफा फैक्स के जरिए भेजा और राज्यपाल जगदीप धनखड को भी ईमेल कर दिया. राज्यपाल ने ट्वीट किया कि आज दोपहर एक बजकर पांच मिनट पर मंत्री शुभेंदु अधिकारी का इस्तीफा मुझे भेजा गया, जिसमें मुख्यमंत्री को संबोधित किया गया है. मुद्दे को संवैधानिक दृष्टिकोण से हल किया जाएगा.

294 सदस्यीय पश्चिम बंगाल विधानसभा के चुनाव अगले वर्ष अप्रैल-मई में होने की संभावना है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details