दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

आरएसएस-विहिप पर टिप्पणी को लेकर माफी मांगें जावेद अख्तर : भाजपा

गीतकार जावेद अख्तर तालिबान की तुलना आरएसएस, विहिप और बजरंग दल से करने पर विवादों में घिर गए हैं. भाजपा कार्यकर्ताओं ने मुंबई में जावेद अख्तर के आवास के बाहर विरोध प्रदर्शन किया. भाजपा ने कहा है कि अख्तर को सार्वजनिक रूप से माफी मांगनी चाहिए.

By

Published : Sep 5, 2021, 7:47 PM IST

Updated : Sep 5, 2021, 8:05 PM IST

गीतकार जावेद अख्तर
गीतकार जावेद अख्तर

मुंबई : आरएसएस और विश्व हिंदू परिषद (विहिप) की तुलना तालिबान से किए जाने पर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने मशहूर गीतकार जावेद अख्तर के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है. भाजपा नेता राम कदम के नेतृत्व में भगवा पार्टी के कार्यकर्ताओं ने रविवार को मुंबई में जावेद अख्तर के आवास के बाहर विरोध प्रदर्शन किया.

गीतकार जावेद अख्तर के घर के बाहर भाजपा का प्रदर्शन

बता दें कि इससे पहले भाजपा की यूथ विंग के कार्यकर्ताओं ने भी जावेद अख्तर के जुहू स्थित घर पर विरोध प्रदर्शन किया था. इस दौरान कार्यकर्ताओं ने जावेद अख्तर के खिलाफ नारेबाजी की थी.

इस मौके पर भाजपा नेता राम कदम ने कहा कि जब तक जावेद अख्तर अपने बयान के लिए माफी नहीं मांगते हैं, हम उनके खिलाफ विरोध प्रदर्शन जारी रखेंगे. उन्होंने कहा कि हम इस अपमानजनक टिप्पणी के लिए अख्तर के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराएंगे.

साथ ही उन्होंने कहा कि अगर अख्तर आरएसएस और विहिप पर की गई अपनी टिप्पणी के लिए माफी नहीं मांगते हैं तो भाजपा उनकी फिल्मों को देशभर में प्रदर्शित नहीं होने देगी.

राम कदम ने कहा कि जावेद अख्तर के बयान से आरएसएस और विहिप के करोड़ों कार्यकर्ताओं व समर्थकों की भावनाएं आहत हुई हैं. ऐसी टिप्पणी करने से पहले उन्हें यह सोचना चाहिए था कि समाजन विचारधारा वाले लोग सरकार चला रहे हैं और 'राज धर्म' निभा रहे हैं.

कदम ने कहा, 'अगर जावेद अख्तर आरएसएस और विहिप की तुलना तालिबान से करना चाहते हैं तो उन्हें अफगानिस्तान जाकर वहां रहना चाहिए.'

यह भी पढ़ें- जावेद अख्तर पर भड़की विहिप, कहा-जिस थाली में खाते हैं उसमें छेद न करें

वहीं, विश्व हिन्दू परिषद ने भी जावेद अख्तर के बयान की आलोचना की है और उन पर निशाना साधा है.

विहिप के प्रवक्ता विनोद बंसल ने कहा कि यह ताज्जुब की बात है कि भारत में खुद को इंटेलेक्चुअल कहने वाले जावेद अख्तर जैसे लोग भी परोक्ष रूप से तालिबान का साथ देते हैं. संघ, विहिप और बजरंग दल की तुलना तालिबान के साथ कर जावेद अख्तर ने हमें गाली देने का काम किया है. जावेद अख्तर को पता होगा कि तालिबान महिलाओं के साथ किस तरह का व्यवहार करता है. वह महिलाओं को काली बोरी से बाहर नहीं निकलने देना चाहते हैं.

(एजेंसी इनपुट)

Last Updated : Sep 5, 2021, 8:05 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details