दिल्ली

delhi

Patna Lathi Charge : लाठीचार्ज के खिलाफ जेपी नड्डा ने गठित की कमेटी, चार सदस्यी टीम जांच करने आएगी पटना

By

Published : Jul 14, 2023, 5:00 PM IST

Updated : Jul 14, 2023, 8:11 PM IST

बिहार की राजधानी पटना में बीजेपी कार्यकर्ताओं पर लाठीचार्ज की जांच करने के लिए बीजेपी ने जांच टीम गठित कर दिया है. ये टीम पटना आकर जांच करेगी. इस टीम में कौन कौन सदस्य हैं जानने के लिए पढ़ें पूरी खबर-

जेपी नड्डा
जेपी नड्डा

पटना : बिहार की राजधानी पटना में बीजेपी कार्यकर्ताओं पर हुई लाठीचार्ज की घटना पर भारतीय जनता पार्टी के केंद्रीय नेतृत्व ने जांच कमेटी गठित कर दी है. बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने इसकी जांच की जिम्मेदारी झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास, सांसद मनोज तिवारी, विष्णु दयाल राम और सुनीता दुग्गल को सौंपी है. चारों सदस्य पटना पहुंचेंगे और जांच के बाद आलाकमान को अपनी रिपोर्ट सौंपेंगे.

ये भी पढ़ें- Bihar News: पुलिस लाठीचार्ज में BJP नेता की मौत, सम्राट चौधरी ने कहा- 'CM पर 302 का केस करेंगे'

पटना लाठीचार्ज की जांच करेगी कमेटी : गौरतलब है कि पटना डाक बंगला चौराहे पर विधानसभा मार्च के लिए निकले बीजेपी के निहत्ते कार्यकर्ताओं पर पुलिस ने जमकर लाठियां चटकाई थीं. आरोप है कि इसी लाठीचार्ज में जहानाबाद के बीजेपी नेता विजय सिंह की मौत हो गई. कई बीजेपी के सांसद, विधायक, नेता और कार्यकर्ता जख्मी हैं. बीजेपी की टीम पूरे घटना क्रम की जानकारी सिलसिलेवार ढंग से लेगी और लाठीचार्ज में घायलों की सुध लेगी.

'जनरल डायर जैसी हुई बर्बरता': बीजेपी ने पटना में हुए लाठीचार्ज को बर्बर और तानाशाही भरा बताया है. केंद्रीय गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय ने इस कार्रवाई को जनरल डायर वाली कार्रवाई करार दिया है. नित्यानंद राय ने कहा कि जनरल डायर को इतिहास में बर्बरता के साथ न्याय मांगने वालों को कुचलने के लिए जाना जाता है, बिहार में भी कुछ उसी तरह की बर्बर घटना घटी है. बीजेपी ने बिहार के छात्रों, महिलाओं, किसानों और मजदूरों के हक के लिए बड़ी आहुति दी है.

राज्यपाल से की बीजेपी ने शिकायत: वहीं इस मसले में बीजेपी की राज्य इकाई ने राज्यपाल को भी ज्ञापन सौंपकर कार्रवाई की मांग की है. उधर बिहार पुलिस के वीडियो के आधार पर जेडीयू दावा कर रही है कि लाठीचार्ज वाली जगह पर विजय सिंह थे ही नहीं तो लाठीचार्ज से मौत की बात कैसे ठीक हो सकती है. पुलिस ने भी वीडियो जारी कर उनकी वास्तविक लोकेशन की जानकारी दी है. दोनों तरफ से दावे किए जा रहे हैं. अब देखना है कि बिहार आ रही जांच टीम इस दिशा में क्या कुछ करती है?

Last Updated : Jul 14, 2023, 8:11 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details