दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

भाजपा पदाधिकारियों की बैठक में बोले नड्डा, विकास के एजेंडे में अवरोध बन रहा विपक्ष

भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा पार्टी ने पार्टी मुख्यालय में राष्ट्रीय पदाधिकारियों के साथ बैठक की. नड्डा ने विपक्षी दलों पर विकास संबंधी सरकार के एजेंडे में अवरोध पैदा करने का आरोप लगाते हुए कहा कि उनकी पार्टी के सदस्यों ने सिर्फ 'राजनीतिक संकेतकों' को ही नहीं, बल्कि 'सामाजिक संकेतकों' को ध्यान में रखकर राष्ट्र के लिए काम किया है.

By

Published : Oct 18, 2021, 11:55 AM IST

Updated : Oct 18, 2021, 3:54 PM IST

भाजपा पदाधिकारियों की बैठक
भाजपा पदाधिकारियों की बैठक

नई दिल्ली :भाजपा के राष्ट्रीय पदाधिकारियों की बैठक दिल्ली स्थित भाजपा मुख्यालय में हुई. भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने बैठक की अध्यक्षता की. बैठक में बीएल संतोष, दुष्यंत गौतम, दिलीप सैकया, सीटी रवि, अरविंद मेनन, अनिल बलूनी, विनोद तावड़े, पंकजा मुंडे, दिलीप घोष, अनुपम हाजरा समेत कई अन्य शीर्ष नेता भी मौजूद रहे.

आधिकारिक सूत्रों के मुताबिक, भाजपा के राष्ट्रीय पदाधिकारियों की बैठक में दिए अपने संबोधन में नड्डा ने कोरोना महामारी के दौरान केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार की ओर से गरीबों को मुफ्त अनाज मुहैया कराए जाने समेत कई कल्याणकारी योजनाओं और टीकाकरण अभियान का हवाला दिया तथा जोर देकर कहा कि भाजपा ने राजनीति की परिभाषा बदलने के लिए काम किया है.

भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रमन सिंह ने संवाददाताओं से कहा कि पदाधिकारियों की बैठक के जरिये अगले कुछ महीनों के लिए पार्टी का एजेंडा सामने रखा जाएगा. उन्होंने इस बात का भी उल्लेख किया है कि यह बैठक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ओर से भाजपा के संगठन के नेताओं के साथ पिछले कुछ महीनों के दौरान किए गए गहन विचार-विमर्श की पृष्ठभूमि में हुई है.

सिंह ने कहा कि भाजपा ने यह दिखाया है कि एक पार्टी के सदस्य संगठन के लिए काम करने के साथ कैसे प्रासंगिक हो सकते हैं और समाज की मदद कर सकते हैं. उन्होंने कहा, 'भाजपा सदस्यों ने सिर्फ राजनीतिक संकेतकों को नहीं, बल्कि सामाजिक संकेतकों को भी ध्यान में रखकर राष्ट्र के लिए काम किया है.'

सिंह ने दावा किया कि कांग्रेस नीचे की ओर गई क्योंकि उसने जमीनी मुद्दों को लेकर सक्रिय रहना छोड़ दिया.

इससे पहले बताया गया कि जेपी नड्डा पार्टी के राष्ट्रीय पदाधिकारियों और पार्टी के मोर्चा प्रमुखों को अगले साल की शुरुआत में पांच राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनावों से पहले केंद्र सरकार की उपलब्धियों को जनता तक पहुंचाने के टिप्स दे सकते हैं. आगामी विधानसभा चुनाव पर मंथन किए जाने की भी उम्मीद है.

यह भी पढ़ें-पीएम मोदी भाजपा नेताओं को देंगे 'गुरुमंत्र', भाजपा आज से करेगी चुनावी 'शंखनाद'

बता दें, अगले साल की शुरुआत में उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब समेत पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव होने हैं. इसको लेकर सभी दलों ने अभी से तैयारी शुरू कर दी है.

(एजेंसी इनपुट)

Last Updated : Oct 18, 2021, 3:54 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details