दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

जन के नेता अमित शाह ने कश्मीर के लोगों के दिलों में बनाई जगह: भाजपा

गृह मंत्री अमित शाह के कश्मीर दौरे को कांग्रेस ने फोटो सेशन का नाम दिया है. इस पर भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता आरपी सिंह ने ईटीवी भारत को अपनी प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने कश्मीर के नाम पर केवल राजनीति की है. लेकिन अमित शाह ने वहां जाकर जनता के दिलों में अपनी जगह बनाई है.

By

Published : Oct 26, 2021, 8:18 PM IST

भाजपा
भाजपा

नई दिल्ली : गृह मंत्री अमित शाह के कश्मीर दौरे को लेकर कांग्रेस आलोचना करने से पीछे नहीं हटी. वहीं, भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने उनके दौरे को लेकर उठ रहे सवालों पर कहा कि कांग्रेस यदि इसे फोटो सेशन का नाम दे रही है, तो कांग्रेस ने तो फोटो सेशन भी नहीं किया. कांग्रेस ने कश्मीर के नाम पर केवल राजनीति की, कभी वहां के विकास के लिए कोई कदम नहीं उठाए.

ईटीवी भारत से बातचीत करते हुए भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता आरपी सिंह ने यह बात कही. उन्होंने शाह के कश्मीर दौरे को सफल बताते हुए कहा कि आज तक यूपीए सरकार का कोई भी मंत्री कश्मीर जाकर वहां के लोगों से रूबरू नहीं हुआ था.

ईटीवी भारत से आरपी सिंह की बातचीत

उन्होंने कहा कि कांग्रेस धारा 35ए और 370 के खत्म करने पर सवाल उठा रही है, लेकिन उन्हें समझना चाहिए कि कश्मीर की जनता क्या चाहती है. गृह मंत्री जन से जुड़े नेता है और कश्मीर जाकर भी उन्होंने वहां की जनता के दिल में जगह बनाई है. कश्मीर की आवाम के विकास के लिए मोदी सरकार ने काफी कुछ किया है और आगे भी करती रहेगी.

पढ़ें :अमित शाह के जम्मू-कश्मीर दौरे पर विपक्ष का सवाल- घाटी के हालात में हो रहा सुधार, तो नागरिक हताहत क्यों?

उन्होंने कहा कि यदि अमित शाह का दौरा फोटो सेशन है तो कांग्रेस बताएं कि क्या आज तक कोई गृह मंत्री ने कश्मीर जाकर किसी आम नागरिक को अपना फोन नंबर दिया है. केवल अमित शाह ने ऐसा किया और लोगों के घरों तक जाकर उनके दिल में जगह बनाने की कोशिश की है. यहां तक कि सीमा में तैनात सुरक्षाबलों के जवानों के साथ भी उन्होंने समय बिताया और उनकी स्थिति की समीक्षा की. जवानों के साथ रहना, उनके साथ खानपान, शायद ही किसी नेता ने किया होगा.

भाजपा ने दावा किया कि कांग्रेस चाहे जितने आरोप लगाए, लेकिन कश्मीर से 370 और 35a हटाने के बाद वहां मोदी सरकार लगातार विकास योजनाओं को बढ़ावा दे रही है. वहां की जनता को विकास की मुख्यधारा में जोड़ने का काम किया है और अब वहां की जनता भारत सरकार की योजनाओं का लाभ ले रही है.

सिंह ने विपक्षी पार्टी कांग्रेस से सवाल किया कि क्या घाटी पर आतंकवादियों के फंडिंग पर असर से लेकर उनका सफाया नहीं हुआ, क्या कश्मीर की जनता देश की योजनाओं का लाभ नहीं ले रहे हैं. उन्होंने कहा कि कांग्रेस के पास इन तमाम बातों का जवाब नहीं है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details