दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

असम-मिजोरम हिंसा पर बीजेपी सांसदों ने पीएम मोदी से की मुलाकात : किरेन रिजीजू

केंद्रीय मंत्री किरेन रिजीजू ने कहा कि पूर्वोत्तर राज्यों से भारतीय जनता पार्टी के सभी सांसदों ने असम-मिजोरम सीमा पर हुई हिंसा सहित विभिन्न मुद्दों को लेकर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से मुलाकात की है.

By

Published : Aug 2, 2021, 3:22 PM IST

BJP
BJP

नई दिल्ली :केंद्रीय कानून मंत्री किरेन रिजीजू ने कहा कि भाजपा के सांसदों ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को एक ज्ञापन सौंप कर आरोप लगाया कि कांग्रेस जैसे दल असम-मिजोरम सीमा मुद्दे का राजनीतिकरण कर रहे हैं और उकसावे वाले बयान दे रहे हैं. उन्होंने यह भी कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भाजपा के सांसदों से कहा कि पूर्वोत्तर से उनका स्नेह स्वाभाविक है, इसे राजनीति के चश्मे से नहीं देखा जाना चाहिए.

केंद्रीय कानून मंत्री ने असम-मिजोरम सीमा पर हुई हिंसा व तनाव के सवाल पर कहा कि हमारे देश से बाहर के अनेक तत्व उकसावे वाले बयान देकर हिंसा भड़का रहे हैं. कहा कि हमने पीएम का आभार व्यक्त किया और उन्हें बताया कि कैसे कांग्रेस और अन्य दल इस हिंसा का राजनीतिकरण करके पूर्वोत्तर की शांति को बाधित कर रहे हैं. हम कांग्रेस से इस संवेदनशील मामले का राजनीतिकरण न करने की अपील करते हैं.

मुलाकात के बाद पत्रकारों से चर्चा में केंद्रीय मंत्री किरेन रिजिजू ने आरोप लगाया कि विदेशी ताकतें उकसाने वाले बयानों और सामग्रियों को तोड़मरोड़ कर बढ़ावा दे रही हैं और ऐसा करके क्षेत्र में आग को हवा देने का काम रही हैं. मुलाकात के दौरान सांसदों के प्रतिनिधमंडल ने प्रधानमंत्री को ज्ञापन भी सौंपा.

यह भी पढ़ें-अंधाधुंध फायरिंग करने वाला सीआरपीएफ जवान 29 साल बाद गिरफ्तार

कहा कि जो भी तत्व असम-मिजोरम मामले को भारत में अव्यवस्था फैलाने के एक माध्यम के रूप में देख रहे हैं, उन्हें वह कहना चाहते हैं कि उनकी शरारत काम नहीं करने वाली है. इस प्रतिनिधमंडल में पूर्वोत्तर के 16 सांसद मौजूद थे. इनमें 12 असम से, दो अरुणाचल प्रदेश और एक-एक मणिपुर और त्रिपुरा से थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details