दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

प्रियंका गांधी पर रीता बहुगुणा जोशी का हमला, कहा- कांग्रेस में सेवा पर म‍िलता है स‍िर्फ अपमान और तिरस्कार

उत्तर प्रदेश में कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने 40 प्रतिशत टिकट महिलाओं को देने की घोषणा की है. इस एलान के बाद यूपी की सियासत गर्म हो गई है. वहीं बीजेपी की सांसद डॉ. रीता बहुगुणा जोशी ने कांग्रेस पार्टी पर सवाल उठाए और कहा कि कांग्रेस में उन्हें अपमान और तिरस्कार के अलावा कुछ नहीं मिला.

By

Published : Oct 19, 2021, 8:46 PM IST

Updated : Oct 19, 2021, 10:38 PM IST

rita
rita

नई दिल्ली : बीजेपी सांसद डॉ. रीता बहुगुणा जोशी ने कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा है. कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी की प्रेस कॉन्फ्रेंस के बाद रीता बहुगुणा जोशी ने कहा कि मुझ जैसी जिन महिलाओं ने ईमानदारी से कांग्रेस की सेवा की उनको अपमान और तिरस्कार के अलावा कुछ नहीं मिला. बहुगुणा ने कहा क‍ि कांग्रेस पार्टी की सरकार ने आधी आबादी के कल्याण के लिए कोई ठोस कदम नहीं उठाए.

बता दें कि लखनऊ में हुई इस प्रेस कॉन्फ्रेंस में प्रियंका ने एलान किया कि आने वाले विधानसभा चुनाव में उत्तर प्रदेश में कांग्रेस पार्टी 40 प्रतिशत टिकट महिलाओं को देगी.

18 साल कांग्रेस पार्टी को निस्वार्थ दिए

प्रियंका गांधी के एलान पर बीजेपी सांसद रीता बहुगुणा जोशी ने कहा, 'जिन महिलाओं ने बहुत योगदान दिया इस पार्टी के लिए उन्हें तो ये रोक नहीं सके, आप देखिए कि मेरे साथ कैसा व्यवहार हुआ, जबकि मैंने अपनी जिंदगी के करीब 18 साल कांग्रेस पार्टी को निस्वार्थ दिए. आपने अगर पद पर मुझे रखा तो मैंने कितनी मेहनत की उसके लिए, मुझे भी अपमानित किया. सुष्मिता देव ने क्यों छोड़ दिया, प्रियंका चतुर्वेदी ने क्यों छोड़ दिया?'

प्रियंका गांधी पर रीता बहुगुणा जोशी ने साधा निशाना.

उन्होंने कहा, '40 प्रतिशत महिलाओं को कहां (टिकट) दे रहे हैं, उत्तर प्रदेश में जहां इनको 5 सीटें भी नहीं मिलनी हैं. अभी इतने चुनाव हुए, असम में हुआ, अब हम देखेंगे कि पंजाब में कितनी (टिकट) महिलाओं को देते हैं. कर्नाटक में चुनाव हुआ, जगह-जगह चुनाव हुए, कितनी महिलाओं को टिकट इन्होंने दिया, 10 से 12 प्रतिशत.'

रीता बहुगुणा जोशी ने कहा कि जब महिलाओं के साथ अत्याचार होता है तो इन्हें सिर्फ वहीं नजर आता है, जहां पर भारतीय जनता पार्टी की सरकार या फिर विपक्ष की सरकार होती है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस को महिलाओं को सीट वहीं देनी है, जहां हारना है.

पढ़ेंःUP Election 2022: यूपी में 40% महिलाओं को टिकट देगी कांग्रेस: प्रियंका गांधी

Last Updated : Oct 19, 2021, 10:38 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details