दिल्ली

delhi

भाजपा सांसद नारायण राणे ने की महाराष्ट्र में राष्ट्रपति शासन लगाने की मांग

By

Published : Mar 6, 2021, 10:56 PM IST

भाजपा नेता नारायण राणे ने आरोप लगाया है कि महाराष्ट्र की उद्धव ठाकरे सरकार कानून-व्यवस्था बनाए रखने में विफल रही है. राणे ने कहा है कि वह राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को पत्र लिखकर राज्य सरकार को बर्खास्त करने की मांग करेंगे.

भाजपा सांसद नारायण राणे
भाजपा सांसद नारायण राणे

मुंबई : भाजपा सांसद नारायण राणे ने शनिवार को महाराष्ट्र में राष्ट्रपति शासन लागू करने की मांग की. उन्होंने शिवसेना की अगुआई वाली महा विकास आघाड़ी (एमवीए) सरकार पर कानून-व्यवस्था बनाए रखने में विफल रहने और कोविड​​-19 संकट से गलत तरीके से निपटने का आरोप लगाया.

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री और शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे के विरोधी राणे ने कहा कि वह राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को पत्र लिखकर राज्य सरकार को बर्खास्त करने की मांग करेंगे.

राज्यसभा सदस्य ने आरोप लगाया, 'राज्य में कानून-व्यवस्था ध्वस्त हो गई है, महिलाओं के खिलाफ अपराध बढ़ रहे हैं और अर्थव्यवस्था पूरी तरह से चरमरा रही है. राज्य सरकार स्थिति को संभालने में असमर्थ है. राज्य में कोविड-19 से सबसे अधिक मौतें हुई हैं.'

भाजपा ने हालिया विवादों के मद्देनजर एमवीए सरकार पर अपना हमला तेज कर दिया है, जिसमें एक महिला की मौत से शिवसेना विधायक संजय राठौड़ के कथित संबंध होने की बात भी शामिल है. दबाव के कारण राठौड़ ने पिछले महीने राज्य के वन मंत्री के पद से इस्तीफा दे दिया था.

पढ़ें- सूरत की अदालत ने सिमी के सदस्य होने के आरोप में गिरफ्तार 122 लोगों को बरी किया

भाजपा के वरिष्ठ नेता सुधीर मुनगंटीवार ने हाल ही में विधानसभा अध्यक्ष के पद को लेकर राज्य सरकार पर हमला किया, जो कांग्रेस के नाना पटोले के इस्तीफे के बाद से खाली पड़ी है.

भाजपा नेता ने कहा था, 'चुनावी कार्यक्रम (अध्यक्ष पद के लिए) की तुरंत घोषणा की जानी चाहिए अन्यथा राष्ट्रपति शासन लगा दिया जाए.'

ABOUT THE AUTHOR

...view details