दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

जनता के गुस्से से भयभीत बीजेपी सांसद की पीएम मोदी को लिखी चिट्ठी

बीजेपी के एक सांसद को जनता के गुस्से का डर सता रहा है और इसी डर की वजह से बीजेपी सांसद ने पीएम मोदी को चिट्ठी लिखी है. आखिर क्या है माजरा पढ़िये पूरी ख़बर

By

Published : May 18, 2021, 7:34 PM IST

बीजेपी सांसद की पीएम को चिट्ठी
बीजेपी सांसद की पीएम को चिट्ठी

उदयपुर (राजस्थान).वैश्विक महामारी कोरोना के दूसरी लहर देशभर में कहर बरपा रही है. कोरोना काल का असर सेहत के साथ-साथ आर्थिक गतिविधियों और विकास कार्यों पर भी पड़ा है. इस बीच उदयपुर से बीजेपी सांसद अर्जुन लाल मीणा को जनता के गुस्से का डर सता रहै और इसी को लेकर उन्होंने पीएम मोदी को चिट्ठी लिखी है.

सांसद को क्यों है जनता का खौफ ?

कोरोना काल में अस्पतालों में ऑक्सीजन और अन्य सुविधाओं की जरूरत को देखते हुए उदयपुर से सांसद अर्जुन लाल मीणा ने प्रधानमंत्री मोदी को एक पत्र लिखा है. सांसद ने स्थानीय क्षेत्र विकास योजना में स्थगित की गई राशि को फिर से शुरू करने का आग्रह किया है. सांसद ने पत्र में लिखा इस संकट के दौर में विधायक अपने अपने फंड से अस्पतालों में ऑक्सीजन सुविधा और अन्य उपकरणों के लिए स्वीकृतियां दे रहे हैं. जबकि सांसद कोई भी मेडिकल सहायता नहीं कर पा रहे हैं. इससे संसदीय क्षेत्र की जनता में सांसदों के प्रति काफी रोष है. ऐसे में कई लोग फोन पर सवाल पूछ रहे हैं कि आप सांसद मद से लोगों की मदद क्यों नहीं कर रहे.

पीएम मोदी को बीजेपी सांसद की चिट्ठी

चिट्ठी में क्या लिखा है ?

पत्र में सांसद मीणा ने कहा कि केंद्र सरकार ने संसद सदस्य स्थानीय क्षेत्र विकास योजना (MP Lads) को कोरोना महामारी कोविड-19 के कारण वर्ष 2020-21 एवं 2021-22 की राशि को स्थगित कर दिया था. सांसद ने पत्र में इस बात का भी जिक्र किया है कि एक विधानसभा क्षेत्र के लिए विधायकों को 5 करोड़ का जो फंड मिलता है, सांसदों को उतना ही फंड उनके लोकसभा क्षेत्र की सभी विधानसभाओं के विकास के लिए मिलता है. लेकिन वो फिलहाल नहीं मिल रहा है.

उन्होंने अपना दर्द बयां करते हुए लिखा है कि स्थानीय विधायक कोविड-19 की रोकथाम के लिए वैक्सीनेशन एवं सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों पर कोविड-19 जांच एवं चिकित्सा के समुचित व्यवस्था हेतु प्रति विधायक 3-3 करोड़ की राशि इन कार्यों वित्तीय स्वीकृति जारी कर रहे हैं जबकि सांसद अपने लोकसभा क्षेत्र में स्वास्थ्य संबंधित जरूरत हेतु सहायता भी नहीं कर पा रहे. जिससे संसदीय क्षेत्र की आम जनता में सांसदों के प्रति काफी रोष है. मीणा ने आगे पत्र में लिखा कि महामारी को ध्यान में रखते हुए MP Lads यानि संसद सदस्य स्थानीय क्षेत्र विकास योजना के अंतर्गत स्वीकृत राशि पुनः प्रारंभ करवाने की कृपा करें.

ये भी पढ़ें: 'जानलेवा' साबित हो रहे हैं काम के लंबे घंटे: WHO

ABOUT THE AUTHOR

...view details