दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

गोवा बीजेपी को झटका, कैबिनेट मंत्री माइकल लोबो ने दिया इस्तीफा

गोवा में विधानसभा चुनाव के लिए14 फरवरी को मतदान होगा. इससे पहले राज्य में दलबदल तेज हो गई है. सोमवार को प्रमोद सावंत कैबिनेट के मंत्री माइकल लोबो ने मंत्री पद और विधानसभा की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया

By

Published : Jan 10, 2022, 1:18 PM IST

Updated : Jan 10, 2022, 2:11 PM IST

minister Michael Lobo
minister Michael Lobo

पणजी : विधानसभा चुनाव से ठीक पहले गोवा में सत्ताधारी भारतीय जनता पार्टी को बड़ा धक्का लगा है. बीजेपी के नेतृत्व वाली गठबंधन सरकार के विज्ञान और प्रौद्योगिकी मंत्री माइकल लोबो (Michael Lobo) ने मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया है. उन्होंने सोमवार को विधानसभा चुनाव के करीब एक महीने पहले विधानसभा सदस्य के रूप में भी अपना इस्तीफा दे दिया. चर्चा है कि वह कांग्रेस में शामिल हो सकते हैं. माइकल लोबो कलांगुटे विधानसभा सीट से जीते थे.

इस्तीफा देने के बाद माइकल लोबो ने कहा कि गोवा में बीजेपी इतनी बड़ी हो गई है कि अब छोटे कार्यकर्ताओं को दरकिनार किया जा रहा है. बीजेपी के कार्यकर्ता पार्टी से नाखुश हैं. उन्होंने कहा कि पार्टी बाहर से नए नेताओं को लाती है और कार्यकर्ताओं पर थोप देती है. बीजेपी की इस पॉलिसी से ग्राउंड लेवल के कार्यकर्ता उपेक्षित महसूस करते हैं. उन्होंने आरोप लगाया कि भारतीय जनता पार्टी अब मनोहर पार्रिकर की नीतियों की अनदेखी कर रही है. अब उन्हें पार्टी में गोवा के पूर्व मुख्यमंत्री की विरासत को कोई आगे ले जाना वाला नहीं दिखता है.

बता दें कि कलांगुटे विधानसभा सीट से विधायक रहे माइकल लोबो नॉर्थ गोवा के बड़े नेता है. उन्होंने 2017 के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के उम्मीदवार जोसेफ राबर्ट सिकेरा को हराया था. बीजेपी के दो विधायकों कार्लोज अल्मेडिया और एलिना सालदना भी पार्टी छोड़कर जा चुके हैं.

बता दें कि गोवा में 40 सदस्यीय विधानसभा के लिए 14 फरवरी को मतदान होगा और 10 मार्च को नतीजे आएंगे.

पढ़ें : गोवा के निर्दलीय विधायक प्रसाद गांवकर कांग्रेस में शामिल

Last Updated : Jan 10, 2022, 2:11 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details