दिल्ली

delhi

चुनाव बाद BJP सरकार तेल के दाम बढ़ाएगी, कहेंगे- यूक्रेन में शुरू है विश्वयुद्धः राजीव शुक्ला

By

Published : Feb 24, 2022, 6:26 PM IST

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता व कांग्रेस कार्यसमिति सदस्य राजीव शुक्ला ने लखनऊ में की प्रेस कॉन्फ्रेंस. कांग्रेस नेता राजीव शुक्ला ने कहा कि यूक्रेन में विश्व युद्ध शुरू हुआ है लिहाजा तल के दामों में होगी बढ़ोत्तरी. बीजेपी सरकार पर जमकर बरसे कांग्रेस नेता, बोले- यूपी व केंद्र दोनों सरकारों से कोई भी खुश नहीं.

Congress leader Rajiv Shukla
कांग्रेस नेता राजीव शुक्ला

लखनऊःकांग्रेस के वरिष्ठ नेता व कांग्रेस कार्यसमिति सदस्य राजीव शुक्ला ने लखनऊ में प्रेस कॉन्फ्रेंस की. इस दौरान उन्होंने कहा कि 7 मार्च को चुनाव समाप्त होगा. इसके बाद पेट्रोल और डीजल के दामों में सरकार भारी बढ़ोत्तरी करने जा रही है. पेट्रोल में ₹20 लीटर और डीजल में ₹15 की बढ़ोतरी करने की तैयारी है. ऐसी सूचना है कि तर्क दिया जाएगा कि यूक्रेन विश्व युद्ध शुरू हुआ है. इसकी वजह से डीजल पेट्रोल के दाम बढ़े हैं.

उन्होंने कहा कि मेरा मानना है कि जनता के ऊपर एक बहुत बड़ी मार होगी. ऐसे में मेरी केंद्र सरकार से अपील है कि वह इतना बड़ा भार जनता पर न डाले, क्योंकि बेरोजगारी बहुत ज्यादा बढ़ चुकी है. ऐसे में अतिरिक्त भार न डाला जाए. उन्होंने कहा कि हम क्रूड आयल को अपना पैमाना मानते हैं. आज भी वह 98 डॉलर प्रति बैरल है. हमारे समय में भी $120 प्रति बैरल तक गया था. हमारी सरकार में ₹68 प्रति लीटर पेट्रोल दिया गया और ₹58 प्रति लीटर डीजल दिया गया. सारा भार सरकार ने वहन किया. मेरा मानना है कि इस समय यूक्रेन संकट अगर है तो उसके बहाने से डीजल पेट्रोल की दरों में भारी वृद्धि बिल्कुल ना करें.

उस भाग को केंद्र सरकार खुद ही वहन करे. सरकार डीजल और पेट्रोल के दामों में बढ़ोतरी करेगी तो महंगाई बहुत ज्यादा बढ़ जाएगी. उत्तर प्रदेश में भयानक बेरोजगारी और गरीबी है. लोग परेशान हैं, त्रस्त हैं, इसलिए राज्य और केंद्र सरकारों को इस तरफ ध्यान देना चाहिए. इन दोनों सरकारों से कोई भी खुश नहीं है. उन्होंने कहा कि सीने में जलन आंखों में तूफ़ान सा क्यूं है, इस शहर में हर शख्स परेशान सा क्यूं है. राजस्थान सरकार की पुरानी पेंशन देने की घोषणा के बाद प्रियंका गांधी ने इस कदम की तारीफ की. उत्तर प्रदेश में प्रियंका गांधी ने घोषणापत्र में इसे शामिल क्यों नहीं किया? इस पर वरिष्ठ नेता राजीव शुक्ला ने कहा कि हम झूठे वादे नहीं करते हैं. हम जो कहते हैं उसे करने में विश्वास करते हैं.

ये भी पढ़ें - बसपा की तारीफ में छिपी है शाह की 'त्रिकोणीय' मुकाबले की चाल

छत्तीसगढ़ सरकार ने किसानों का कर्ज माफ करने का वादा किया था, उसे सरकार बनते ही माफ किया. इसी तरह उत्तर प्रदेश में भी इसे लागू किया जाएगा. राजीव शुक्ला ने बताया कि 27 फरवरी को लखनऊ में पूर्व वित्त मंत्री पी. चिदंबरम की प्रेस कॉन्फ्रेंस होगी उसमें केंद्र सरकार की पोल खोली जाएगी. इस मौके पर कांग्रेस पार्टी ने कुल 3 गाने लांच किए हैं. इसमें महंगाई को लेकर सरकार पर हमले किए गए. उत्तर प्रदेश की भाजपा सरकार को झूठी सरकार बताया गया है. कांग्रेस पार्टी की तरफ से वचन निभाने वाले गाने को भी लांच किया गया है. इन गानों को पार्टी के प्रदेश महासचिव शरद मिश्रा ने बनाए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details