दिल्ली

delhi

हिसार में हुआ सोनाली फोगाट का अंतिम संस्कार, बेटी यशोधरा ने दी मुखाग्नि

By

Published : Aug 26, 2022, 10:24 AM IST

Updated : Aug 26, 2022, 1:36 PM IST

BJP Leader Sonal Phogat सोनाली फोगाट का अंतिम संस्कार ऋषि नगर स्थित श्मशान घाट में किया गया. इस दैरान सोनाली फोगाट की बेटी यशोधरा ने मुखाग्नि दी. फार्म हाउस पर सोनाली के परिजनों के अलावा क्षेत्रिय नेता और अन्य कार्यकर्ता भी मौजूद थे.

Sonali Phogat Last Rites In Hisar
यशोधरा ने अपनी मां को कंधा दिया.

हिसार:बीजेपी नेता सोनाली फोगाट का अंतिम संस्कार हो गया (Sonali Phogat Cremation) है. हिसार के ऋषि नगर श्मशान घाट पर बेटी यशोधरा ने अपने चचेरे भाई के साथ मिलकर उन्हें मुखाग्नि दी. इस दौरान लोग 'सोनाली अमर रहे' और 'सोनाली के कातिलों को फांसी हो' के नारे लगाते रहे. कुछ दिन पहले कांग्रेस छोड़कर भाजपा में शामिल हुए कुलदीप बिश्नोई सोनाली को श्रद्धांजलि देने श्मशान घाट पहुंचे. इसके अलावा श्मशान घाट में सोनाली को श्रद्धांजलि देने हिसार नगर निगम के मेयर गौतम सरदाना, पूर्व मंत्री संपत सिंह के अलावा नवीन जयहिंद भी पहुंचे.

बेटी यशोधरा ने दिया मां को कंधा- इससे पहले आज सुबह तकरीबन 10 बजे सोनाली का पार्थिव शरीर हिसार सिविल अस्पताल की मॉर्चरी से अंतिम दर्शन के लिए उनके ढंढूर फार्म हाउस लाया गया. फार्म हाउस में रस्मों के बाद उनकी अंतिम यात्रा ऋषि नगर श्मशान घाट हिसार के लिए (Rishi Nagar Crematorium Hisar) निकली. इस दौरान सोनाली की इकलौती बेटी यशोधरा ने उनके पार्थिव शरीर को कंधा दिया. सम्मान के तौर पर सोनाली की बॉडी पर भाजपा का झंडा रखा गया.

हिसार में हुआ सोनाली फोगाट का अंतिम संस्कार, बेटी यशोधरा ने दी मुखाग्नि

एयर एंबुलेंस से हिसार लाया गया सोनाली का शव- वहीं वीरवार रात करीब पौने 11 बजे दिल्ली एयरपोर्ट पर एयर एंबुलेंस के जरिये सोनाली फोगाट का शव लाया गया. रात ढाई बजे सोनाली का शव हिसार पहुंचा. शव गोवा से दिल्ली तक बाई-एयर और नई दिल्ली से हिसार तक सड़क मार्ग के जरिये लाई गई. सोनाली 23 अगस्त की सुबह गोवा के एक रिजॉर्ट में मृत मिली (Sonali Phogat Death) थीं. पोस्टमॉर्टम में उनके शरीर पर चोट के कई निशान मिले हैं. पुलिस ने इस मामले में सोनाली फोगाट के पीए सुधीर सांगवान और उसके साथी सुखविंदर को गिरफ्तार किया है. गोवा पुलिस सुधीर और सुखविंदर को शुक्रवार को अदालत में पेश करेगी.

सोनाली फोगाट को उनकी बेटी ने मुखाग्नि दी.

तीसरे दिन हुआ पोस्टमार्टम-मंगलवार को गोवा के अंजुना में स्थित एक होटल में सोनाली फोगाट की मौत हुई थी. शुरुआत में बताया जा रहा था कि उनकी मौत दिल का दौर पड़ने से हुई है. जिसके बाद परिजनों ने इसे हत्या बताते हुए सोनाली के पीए सुधीर सांगवान पर संगीन आरोप लगाए ((Sonali Phogat PA Sudhir Sangwan) थे. इसके अलावा एक अन्य शख्स सुखविंदर का भी नाम आया. बताया गया कि सोनाली फोगाट इन्हीं दोनों लोगों के साथ गोवा गई थीं. परिवारवालों की सहमति के बाद तीसरी बार सोनाली फोगाट का पोस्टमार्टम (Sonali Phogat post mortem) हुआ. फिलहाल मामले में दोनों आरोपियों सुधीर और सुखविंदर को गोवा पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है.

2016 में पति की मौत- साल 2016 में उनके पति संजय फोगाट की हिसार स्थित उनके फार्महाउस में संदिग्ध परिस्थिति में मौत हो गई थी. सोनाली उस समय अपने पति से दूर मुंबई में थीं. बताया जाता है कि इस घटना के बाद वह टूट गई थीं. हालांकि, सोनाली ने एक बातचीत में अपने निजी जीवन को लेकर बड़ा खुलासा करते हुए कहा था, कि जब वह अपने पति के मौत के कारण सदमें में थी, तब एक शख्स ने उन्हें इससे बाहर निकलाने में काफी अहम रोल अदा किया था

ये भी पढ़ें-Sonali Phogat Murder Case में भाई ने किया नया खुलासा, इसलिए की गई हत्या

ये भी पढ़ें-सोनाली फोगाट का मौत से पहले का डांस वीडियो वायरल, नजर आये ये दो लोग

ये भी पढ़ें-सोनाली फोगाट की पोस्टमार्टम रिपोर्ट में शरीर पर चोट के निशान, पीए सुधीर सांगवान समेत दो गिरफ्तार

Last Updated : Aug 26, 2022, 1:36 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details