दिल्ली

delhi

राहुल पर भाजपा का पलटवार, 'विदेश में अपमान करना राहुल की आदत, बेनकाब करने को देशभर में चलाएंगे कैंपेन'

By

Published : Mar 16, 2023, 4:51 PM IST

Updated : Mar 16, 2023, 5:23 PM IST

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा है कि अडाणी मुद्दे पर पीएम डरे हुए हैं, इसलिए उन्हें सदन में बोलने का मौका नहीं दिया जा रहा है. राहुल के बयान पर भाजपा ने पलटवार किया है.

BJP leader Ravi Shankar Prasad
भाजपा नेता रविशंकर प्रसाद

सुनिए रविशंकर ने क्या कहा

नई दिल्ली :ब्रिटेन में दिए बयानों पर घिरे कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने संवाददाता सम्मेलन कर केंद्र सरकार पर निशाना साधा. राहुल ने फिर अडाणी और पीएम के रिश्ते के बारे में पूछा है. इस पूरे मामले पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर भाजपा ने पलटवार किया है. भाजपा नेता रविशंकर प्रसाद (BJP leader Ravi Shankar Prasad) ने कहा कि राहुल ने आते ही झूठ बोलना शुरू कर दिया है.

रविशंकर प्रसाद ने कहा कि विदेश में अपमान करना राहुल की आदत है, भाजपा उनको बेनकाब करने के लिए उनके खिलाफ देशभर में कैंपेन चलाएगी. रविशंकर प्रसाद ने कहा कि भाजपा राहुल गांधी से पूछना चाहेगी कि वे कब तक देश को, देश के लोकतंत्र को और 140 करोड़ लोगों को गुमराह करते रहेंगे? उन्हें विदेशी भूमि पर भारत के बारे में अपनी अपमानजनक टिप्पणी के लिए माफी मांगनी चाहिए.

उन्होंने कहा कि राहुल गांधी ने अपनी कही गई बातों पर कोई खेद नहीं जताया है. बीजेपी अपना स्टैंड रखती है कि उन्हें माफी मांगनी चाहिए. रविशंकर प्रसाद ने कहा कि 'राहुल गांधी, कृपया भारत की विदेश नीति और भारत की सामरिक सुरक्षा के बारे में अपनी जानकारी दुरुस्त करें. आप इस क्षेत्र में नौसिखिए हैं, फिर भी आप बोलते हैं.'

इससे पहले राहुल गांधी ने पत्रकारों से कहा कि उन्होंने आज संसद में अपनी बात रखने की अपील की थी, लेकिन मौका नहीं दिया गया. इसके साथ ही राहुल ने फिर मोदी और अडाणी के रिश्ते को लेकर आरोप लगाए. राहुल ने कहा कि अडाणी मुद्दे पर सरकार डरी हुई है इसलिए बोलने का मौका नहीं दिया जा रहा है. राहुल ने कहा कि ये लोकतंत्र की परीक्षा का समय है. राहुल ने कहा कि ब्रिटेन में बयानों के मुद्दे पर सदन में सवाल उठाए गए हैं, इसलिए उन आरोपों का जवाब वह सदन में ही देंगे.

गौरतलब है कि ब्रिटेन में राहुल गांधी के बयानों को लेकर सत्ता पक्ष माफी की मांग कर रहा है. भाजपा नेताओं का कहना है कि राहुल ने विदेश में भारत को बदनाम किया है. वहीं, कांग्रेस आरोपों को सिरे से खारिज कर रही है. इसी को लेकर सदन की कार्यवाही नहीं चल पा रही है. सत्ता पक्ष के नेता इस बात को लेकर हंगामा कर रहे हैं कि राहुल अपने बयानों पर माफी मांगे.

पढ़ें- Rahul Gandhi PC : राहुल बोले, 'अडाणी मुद्दे पर पीएम डरे हुए हैं, मुझे नहीं लगता सदन में मुझे बोलने दिया जाएगा'

Last Updated : Mar 16, 2023, 5:23 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details