दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

महाराष्ट्र सियासी संकट : राज्यपाल से मिले फडणवीस, फ्लोर टेस्ट कराने की मांग

महाराष्ट्र में सियासी संकट के बीच पूर्व मुख्यमंत्री और भाजपा नेता देवेंद्र फडणवीस ने मंगलवार रात राज्यपाल भगत सिंह कोशियारी से मुलाकात की है. फडणवीस ने फ्लोर टेस्ट कराने की मांग की है. दिन में फडणवीस ने दिल्ली में पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात की थी.

By

Published : Jun 28, 2022, 10:40 PM IST

Updated : Jun 28, 2022, 11:00 PM IST

Etv Bharat
राज्यपाल से मिले फडणवीस

मुंबई/नई दिल्ली : महाराष्ट्र के सियासी संकट को लेकर भाजपा नेता देवेंद्र फडणवीस ने राज्यपाल भगत सिंह कोशियारी से मुलाकात की. देवेंद्र फडणवीस ने राज्यपाल से फ्लोर टेस्ट कराने की मांग की है. उधर, सूत्रों का कहना है कि आठ निर्दलीय विधायकों ने महाराष्ट्र के राज्यपाल के पंजीकृत ईमेल एड्रेस पर ईमेल भेजकर तत्काल शक्ति परीक्षण की मांग की है. इससे पहले देवेंद्र फडणवीस ने महाराष्ट्र के राजनीतिक हालात की जानकारी देने और आलाकमान से भविष्य की रणनीति पर निर्देश लेने के लिए दिल्ली में पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात की थी.

देवेंद्र फडणवीस ने राज्यपाल से मुलाकात के बाद कहा कि 'हमने महाराष्ट्र गवर्नर को एक पत्र दिया है और उनसे कहा है कि शिवसेना के 39 विधायक कह रहे हैं कि वे राकांपा, कांग्रेस सरकार के साथ नहीं रहना चाहते हैं. यह दर्शाता है कि एमवीए सरकार बहुमत खो चुकी है. हमने गवर्नर से अनुरोध किया है कि वह सीएम को तुरंत फ्लोर टेस्ट के जरिए बहुमत साबित करने का निर्देश दें.'

दिन में जेपी नड्डा के दिल्ली स्थित आवास पर लगभग आधे घंटे तक दोनों नेताओं के बीच महाराष्ट्र के राजनीतिक हालात को लेकर चर्चा हुई थी. बताया जा रहा है कि महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने शिवसेना में हुई बगावत, एकनाथ शिंदे के साथ विधायकों की संख्या और महाराष्ट्र के जमीनी राजनीतिक हालात को लेकर पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष को जानकारी दी.

दोनों नेताओं के बीच, महाराष्ट्र के सियासी संकट को लेकर कानूनी और संवैधानिक पहलुओं पर भी चर्चा हुई. फडणवीस और जेपी नड्डा की मुलाकात के दौरान पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और मुख्यालय प्रभारी अरुण सिंह भी नड्डा के आवास पर पहुंचे. आपको बता दें कि, महाराष्ट्र के राजनीतिक संकट को लेकर सोमवार को मुंबई में महाराष्ट्र भाजपा के स्टेट कोर कमेटी की नेताओं की बैठक हुई थी.बैठक के एक दिन बाद मंगलवार को दिल्ली आकर देवेंद्र फडणवीस द्वारा पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष से मुलाकात को महाराष्ट्र की राजनीति और प्रदेश में सरकार गठन के लिहाज से काफी महत्वपूर्ण माना जा रहा है.

पढ़ें- शिंदे ने शिवसेना से कहा, 'मेरे समूह के उन विधायकों के नाम बताएं, जो आपके संपर्क में हैं'

Last Updated : Jun 28, 2022, 11:00 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details