दिल्ली

delhi

BJP Notice To Bidhuri: लोकसभा में अपशब्दों का प्रयोग करने वाले एमपी बिधूड़ी को BJP की नोटिस

By PTI

Published : Sep 22, 2023, 4:11 PM IST

Updated : Sep 22, 2023, 7:38 PM IST

भाजपा ने संसद में बसपा सांसद दानिश अली के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी को लेकर पार्टी नेता रमेश बिधूड़ी को कारण बताओ नोटिस जारी किया.

Etv Bharat
Etv Bharat

नई दिल्ली : भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने भारत के चंद्र मिशन चंद्रयान-3 की सफलता पर चर्चा के दौरान लोकसभा में बहुजन समाज पार्टी (बसपा) के सदस्य दानिश अली के खिलाफ आपत्तिजनक शब्दों का इस्तेमाल करने के लिए शुक्रवार को अपने सांसद रमेश बिधूड़ी को कारण बताओ नोटिस जारी किया. भाजपा सूत्रों ने बताया कि पार्टी नेतृत्व ने उनकी टिप्पणियों को बेहद गंभीरता से लिया है. पार्टी नेताओं का मानना है कि बिधूड़ी की टिप्पणी को लेकर गुस्सा ऐसे समय में देखा जा रहा है, जब वह संसद के विशेष सत्र के दौरान पारित हुए महिला आरक्षण विधेयक का देश भर में जश्न मना रही है.

भाजपा सूत्रों ने बताया कि पार्टी ने नोटिस देकर दक्षिणी दिल्ली के सांसद से पूछा है कि असंसदीय शब्दों के इस्तेमाल के लिए क्यों ना उनके खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई की जाए. बिधूड़ी ने गुरुवार को लोकसभा में अली के खिलाफ अपमानजनक शब्दों का इस्तेमाल किया था. लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने बाद में उन शब्दों को कार्यवाही से हटा दिया. केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह ने सदन में बिधूड़ी की टिप्पणी पर खेद जताया था. उन्होंने कहा, "मैं इस पर खेद व्यक्त करता हूं."

मुस्लिम सांसद के बारे में बिधूड़ी की विवादास्पद टिप्पणी का वीडियो वायरल हो गया है और विपक्षी दलों ने उनके खिलाफ सदन से निलंबन सहित कड़ी कार्रवाई की मांग की है. लोकसभा अध्यक्ष बिरला ने उन्हें आगाह किया है और इस तरह के अपराध की पुनरावृत्ति होने पर सख्त कार्रवाई की चेतावनी दी है. बिधूड़ी दक्षिणी दिल्ली से दो बार के सांसद हैं. इससे पहले वह तीन बार दिल्ली विधानसभा के सदस्य भी रहे हैं. पहली बार 2014 में वह लोकसभा का चुनाव लड़े और उसमें जीत हासिल की.

Last Updated : Sep 22, 2023, 7:38 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details