दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

त्रिपुरा : स्वायत्त जिला परिषद चुनाव से पहले भिड़े विरोधी दल

त्रिपुरा जनजातीय क्षेत्र स्वायत्त जिला परिषद के चुनाव होने वाले हैं. मतदान की तिथि छह अप्रैल तय की गई है. इस बीच विरोधी दलों के बीच जुबानी जंग जारी है. कुछ जगहों पर आपसी झड़प की घटनाएं भी हुई हैं.

bjp ipft meeting attacked
bjp ipft meeting attacked

By

Published : Mar 19, 2021, 1:25 PM IST

अगरतला :छह अप्रैल को त्रिपुरा जनजातीय क्षेत्र स्वायत्त जिला परिषद के चुनाव होने हैं. मतदान की तारीख करीब अने के साथ ही राजनीतिक पार्टियों के बीच जुबानी जंग भी तेज हो गई है. यहीं नहीं, कुछ जगहों से पार्टी कार्यकर्ताओं के बीच झड़प की खबरें भी आ रही हैं.

स्वदेशी प्रगतिशील क्षेत्रीय गठबंधन (The Indigenous Progressive Regional Alliance-TIPRA) मोथा और इंडिजिनस पीपुल्स फ्रंट ऑफ त्रिपुरा के बीच खुमुलवंग, ललित बाजार, मंडवाई और टीटीएएडीसी क्षेत्र के कुछ अन्य हिस्सों में हुई झड़प के बाद, ताजा झड़पें तेलियामुरा में हुई हैं.

सूत्रों के अनुसार, अन्य घटनाओं के विपरीत, इस बार TIPRA मोथा के कार्यकर्ताओं ने खोवाई जिले के तहत दुस्की क्षेत्र में भाजपा और आईपीएफटी की संयुक्त पार्टी की बैठक पर हमला किया.

सूत्रों ने बताया कि गठबंधन उम्मीदवार के समर्थन में मोहन देबबर्मा के आवास पर भाजपा और आईपीएफटी की संयुक्त बैठक चल रही थी. अचानक अनियंत्रित बदमाशों के एक समूह ने बैठक पर हमला किया और पूरी बैठक को बाधित कर दिया.

भाजपा सूत्रों ने आरोप लगाया कि उपद्रवियों ने पथराव, कांच की बोतलें और ईंट-पत्थर चलाकर सभा को निशाना बनाया, जिससे कई कार्यकर्ता घायल हो गए. घटना की जानकारी होने पर, स्थानीय एसडीपीओ सोनाचरण जमातिया के नेतृत्व में पुलिस की एक टीम घटनास्थल पर पहुंची और तनाव पर नियंत्रण करने की कोशिश की.

तनाव को भांपते हुए किसी भी तरह की अप्रीय घटना को रोकने के लिए बड़ी संख्या में टीपुरा स्टेट राइफल्स के कर्मियों तैनात किया गया था.

पढ़ें-त्रिपुरा : स्वायत्त जिला परिषद चुनाव से पहले कांग्रेस की घोषणा, सत्ता में आए तो बिजली का बिल होगा माफ

झड़प के दौरान, एक स्थानीय दुकानदार, रवीन्द्र देबबर्मा को गंभीर चोटें लगीं, जिन्हें बाद में पुलिस की मदद से स्थानीय अस्पताल ले जाया गया.

घटना के बाद, आईपीएफटी पार्टी ने स्थानीय पुलिस स्टेशन में एक एफआईआर दर्ज कराई. इसमें कुल 18 लोगों को नामजद किया गया है, जो कथित रूप से इस घटना में शामिल थे. ताजा जानकारी के अनुसार, घटना के संबंध में अब तक किसी को गिरफ्तार नहीं किया गया था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details