दिल्ली

delhi

माकपा की तरह बीजेपी भी हिंसक राजनीति के रास्ते पर उतरी: पीयूष विश्वास

बिस्वास ने कहा कि हम हिंसा को बढ़ावा देने की ऐसी संस्कृति की कड़ी निंदा करते हैं. पिछले कुछ दिनों से सत्ताधारी और विपक्षी दलों में जारी हिंसक वारदातों के चलते लोगों में डर भर गया है. इस वजह से लोग अपने घरों से बाहर नहीं निकलते.

By

Published : Sep 10, 2021, 1:16 PM IST

Published : Sep 10, 2021, 1:16 PM IST

पीयूष विश्वास ने साधा निशाना
पीयूष विश्वास ने साधा निशाना

अगरतला: त्रिपुरा प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष पीयूष विश्वास ने गुरुवार को कहा कि पूर्ववर्ती माकपा सरकार की तरह सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी भी हिंसक राजनीति के रास्ते पर उतर आई है.

अगरतला में पार्टी मुख्यालय में एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए बिस्वास ने कहा कि भाजपा ने त्रिपुरा में सिर्फ इसलिए सत्ता हासिल की क्योंकि राज्य के लोग माकपा के कुशासन से तंग आ चुके थे. इसके साथ ही, भाजपा के लंबे खोखले वादे मतदाताओं को अपनी ओर खींचने में सफल रहे, लेकिन साढ़े तीन साल में ही लोगों को अपनी गलती का अहसास हो गया है.

उन्होंने कहा कि सीपीआईएम पार्टी ने त्रिपुरा में राजनीतिक हिंसा की कला में महारथ हासिल की है. पीयूष विश्वास ने कहा कि अनगिनत लोगों, जनप्रतिनिधियों और नेताओं को सिर्फ एक विचारधारा की सदस्यता लेने के लिए मार दिया गया था जो वामपंथी आकाओं के अनुरूप नहीं था. बिस्वास ने माकपा और भाजपा के बीच हिंसक झड़पों की खबरों पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि माकपा के गुनाहों की पूरी कहानी एक रात में पूरी नहीं हो सकती, जिसने हमें चकनाचूर कर दिया. उन्होंने कहा कि भाजपा इसी तरह अपनी संस्कृति को आगे बढ़ा रही है.

बिस्वास ने कहा कि हम हिंसा को बढ़ावा देने की ऐसी संस्कृति की कड़ी निंदा करते हैं. पिछले कुछ दिनों से सत्ताधारी और विपक्षी दलों में जारी हिंसक वारदातों के चलते लोगों में डर भर गया है. इस वजह से लोग अपने घरों से बाहर नहीं निकलते. उन्होंने कहा कि कहीं माकपा अपना दमखम दिखा रही है तो कहीं भाजपा अपना दमखम दिखा रही है. इसका खामियाजा आम जनता को भुगतना पड़ता है.

बिस्वास ने 'प्रतिबाड़ी कलाम' और 'पीबी 24' मीडिया पर हुए हमलों की भी निंदा की.

ABOUT THE AUTHOR

...view details