दिल्ली

delhi

कांग्रेस को गंभीरता से सोचना होगा जनता ने उसे क्यों नकारा : भाजपा

By

Published : Apr 6, 2022, 8:43 PM IST

नए तेवर और नए कलेवर के साथ भाजपा का स्थापना दिवस मनाया गया (BJP Foundation Day). भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सभी कार्यकर्ताओं को उपलब्धियों के साथ-साथ जिम्मेदारियों का भी अहसास करवाया. 1984 में मात्र 4 सीटों पर देश की संसद में पहुंचने वाली भाजपा के आज लोकसभा में 302 सांसद हैं. यही वजह बुधवार को नई टोपी और नए कलेवर के साथ भाजपा प्रतिनिधि और कार्यकर्ता पूरे जोश और खरोश के साथ भाजपा मुख्यालय में नजर आए. 'ईटीवी भारत' की वरिष्ठ संवाददाता अनामिका रत्ना की रिपोर्ट.

bjp foundation day story
भाजपा राष्ट्रीय प्रवक्ता केके शर्मा

नई दिल्ली :1980 में 2 सीटें और 1984 में 4 सीटें लाने वाली भाजपा के आज लोकसभा में 302 प्रतिनिधि हैं. भारतीय जनता पार्टी का इस बार का स्थापना दिवस कई मायने में पार्टी के लिए काफी अलग रहा. एक तो देश के सबसे बड़े राज्य उत्तर प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी ने दोबारा सत्ता हासिल की उसके साथ-साथ तीन और राज्यों में दोबारा सत्ता में आसीन हुई. यह पार्टी के कार्यकर्ताओं से लेकर नेताओं तक का मनोबल बढ़ाने वाला है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी इस मौके पर अपने नेताओं और कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि उनकी जिम्मेदारियां बढ़ रही हैं. उपलब्धियों में उन्हें जिम्मेदारियों का भी अहसास होना चाहिए. साथ ही भाजपा के स्थापना दिवस के इस प्लेटफार्म से प्रधानमंत्री ने परिवारवाद पर भी तंज कसा. कांग्रेस समेत उन तमाम क्षेत्रीय पार्टियों पर भी सवाल उठाते हुए आरोप लगाए जो परिवारवाद को बढ़ावा दे रही हैं. उन्होंने सीधे-सीधे परिवारवाद को लोकतंत्र के लिए नुकसानदायक बताया.

खास रिपोर्ट

भारतीय जनता पार्टी ने अपने 42 साल के सफर में कई उतार-चढ़ाव देखे. अटल-आडवाणी के एरा से निकलकर अब भारतीय जनता पार्टी मोदी और शाह के समय में आ चुकी है. एक समय था जब भारतीय जनता पार्टी की सरकार मात्र 1 वोट से गिर गई थी मगर आज पार्टी के लिए विपक्ष यह आरोप लगाता है कि यदि किसी राज्य में एक प्रतिनिधि भी आता है तो भाजपा वहां अपनी सरकार या सत्ता हासिल कर लेती है. इन तमाम बातों पर भाजपा के संगठन से जुड़े और अटल आडवाणी के साथ-साथ मोदी और शाह के समय में भी कार्य करने वाले राष्ट्रीय प्रवक्ता केके शर्मा से 'ईटीवी भारत' ने बात की.

सुनिए केके शर्मा ने क्या कहा

केके शर्मा ने कहा कि यह हमारी विचारधारा का ही परिचायक है जिसमें कभी भी भ्रष्टाचार से कंप्रोमाइज नहीं किया गया और यही हमारे धैर्य और विकासवादी नीति का परिचायक है कि कभी हम संसद में 2 सीटों पर थे 1984 में 4 सीटों पर आए और उसके बाद निरंतर हमारी यात्रा बढ़ती रही. आज हमारी संख्या लोकसभा में 302 पर पहुंच गई है. पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता केके शर्मा (BJP National Spokesperson KK Sharma) ने कहा कि एक के बाद एक राज्यों में हमारी पार्टी सत्ता कायम कर रही है. कहीं ना कहीं इसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की लोकप्रियता और हमारी जनकल्याणकारी योजनाएं जो जनता तक पहुंच रही हैं वह मुख्य वजह हैं. उन्होंने कहा कि भाजपा इस बात पर कार्य करती है कि जनता से जुड़ी जितनी भी योजनाएं हैं उसे जमीन पर उतारा जाए और उसे सफल तरीके से कार्यान्वित किया जाए. उन्होंने कहा कि एक समय कांग्रेस ने हम पर तंज कसा था कि हम 4 पर हैं और वह आज 444 सीटों से उतर कर मात्र 44 सीटों पर आ गए हैं.

ईडी के छापों पर ये बोले केके शर्मा :भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता केके शर्मा ने कहा कि यह कांग्रेस के लिए गंभीर बात है और उसे इस पर आत्ममंथन करना चाहिए. उन्होंने कहा कि हम 4 से 302 पर आ गए और वह 444 से 44 पर आ गए. यह जहां हमारी विकासवादी और राष्ट्रवादी विचारधारा का विकास है वहीं उनका लगातार पतन हो रहा है. इस सवाल पर कि शिवसेना के नेता संजय राउत पर ईडी का छापा पड़ा. इससे भी पहले कई विपक्ष के नेताओं पर ईडी के छापे पड़ चुके हैं. विपक्ष लगातार यह आरोप लगा रहा है कि सरकार सरकारी एजेंसियों का दुरुपयोग कर दबाव बनाती है.

उन्होंने कहा कि क्या कोई भी ऐसा नेता जिसके ऊपर ईडी के छापे पड़े हैं और उनके घर से कुछ ना निकला हो क्या ऐसा हुआ है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस या विपक्ष को जवाब यही है कि जितने भी छापे पड़े हैं उसमें करोड़ों की संपत्ति ईडी ने जब्द की है. भारतीय जनता पार्टी भ्रष्टाचार पर जीरो टॉलरेंस लेकर चलती है और आगे भी चलती रहेगी. पार्टी की नई टोपी पर पूछे गए सवाल पर उन्होंने कहा कि पार्टी में कोई बदलाव नहीं पार्टी अपनी विचारधारा पर राष्ट्रवाद को लेकर शुरू से चलती आई है और आगे भी चलती रहेगी.

पढ़ें- BJP Foundation Day: पीएम मोदी का तंज, परिवारवादी पार्टियों ने देश के साथ विश्वासघात किया

ये भी पढ़ें- गरीबों के आंसू पोंछने वाली पार्टी की छवि बनी है भाजपा की: नड्डा

ABOUT THE AUTHOR

...view details