दिल्ली

delhi

बागी विधायकों के खिलाफ कार्रवाई के लिए स्पीकर को ज्ञापन सौंपेंगी भाजपा

By

Published : Sep 1, 2021, 1:14 PM IST

बंगाल भाजपा ने पार्टी छोड़ने वाले विधायकों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई का मन बनाया है. इसी कड़ी में भाजपा नेता पश्चिम बंगाल विधानसभा अध्यक्ष बिमान बंदोपाध्याय को ज्ञापन सौंपेंगे और दलबदल विरोधी कानून के तहत इन विधायकों के खिलाफ कार्रवाई की मांग करेंगे.

बंगाल भाजपा
बंगाल भाजपा

कोलकाता : भाजपा की पश्चिम बंगाल इकाई में संकट गहराता जा रहा है. भाजपा राष्ट्रीय उपाध्यक्ष मुकुल रॉय के टीएमसी में शामिल होने के बाद बंगाल में भाजपा के दो और विधायकों तन्मय घोष और बिस्वजीत दास ने तृणमूल कांग्रेस का दामन थाम लिया है.

बंगाल भाजपा नेतृत्व को आशंका है कि आने वाले दिनों में पार्टी के और विधायक टीएमसी में शामिल हो सकते हैं. लेकिन भगवा पार्टी ने इस मुद्दे से निपणने का फैसला किया है. मुकुल रॉय के मामले की तरह, भाजपा पश्चिम बंगाल विधानसभा अध्यक्ष बिमान बंदोपाध्याय से संपर्क करेगी और दलबदल विरोधी कानून के प्रावधानों के तहत पार्टी छोड़ने वाले विधायकों के खिलाफ कार्रवाई की मांग करेगी. साथ ही बंगाल भाजपा ऐसे दलबदलू जन प्रतिनिधियों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई का सहारा लेगी.

भाजपा सूत्रों ने बताया कि पार्टी इस मुद्दे पर आज विधानसभा अध्यक्ष से संपर्क करेगी और घोष तथा दास के खिलाफ दलबदल विरोधी कानून के तहत कार्रवाई की मांग को लेकर लिखित ज्ञापन सौंपेगी. साथ ही पार्टी इस मुद्दे पर कलकत्ता उच्च न्यायालय में एक जनहित याचिका भी दायर करेगी. इसका मकसद स्पीकर पर दबाव बनाना है.

इस घटनाक्रम की पुष्टि करते हुए पश्चिम बंगाल विधानसभा में भाजपा के मुख्य सचेतक मनोज तिग्गा ने कहा कि बुधवार को वे इस संबंध में विधानसभा अध्यक्ष को लिखित ज्ञापन सौंपेंगे. उन्होंने कहा, हम इस मुद्दे पर कलकत्ता उच्च न्यायालय का भी दरवाजा खटखटाएंगे.

भाजपा सूत्रों ने कहा कि इसके माध्यम से पश्चिम बंगाल विधानसभा में विपक्ष के नेता शुभेंदु अधिकारी पश्चिम बंगाल के सभी भाजपा विधायकों को कड़ा संदेश देना चाहते हैं.

भाजपा के एक वरिष्ठ नेता ने कहा, 'अगर कोई विधायक भाजपा छोड़ना चाहता है तो वे ऐसा कर सकते हैं, लेकिन उन्हें विधायक पद से इस्तीफा देना होगा. पहले कमल के निशान पर निर्वाचित होना और फिर तृणमूल में जाना बर्दाश्त नहीं किया जाएगा और ऐसे किसी भी विधायक के खिलाफ पार्टी सख्त कानूनी कार्रवाई करेगी.

यह भी पढ़ें-बंगाल में भाजपा को फिर लगा झटका, एक और विधायक टीएमसी में शामिल

भाजपा सूत्रों ने बताया कि शुभेंदु अधिकारी और प्रदेश भाजपा अध्यक्ष दिलीप घोष जल्द ही सभी विधायकों के साथ बैठक करेंगे. इस संबंध में सभी की उपस्थिति अनिवार्य करते हुए व्हिप जारी किया जाएगा. उम्मीद है कि घोष और अधिकारी उस बैठक में कुछ कड़े संदेश देंगे.

यह भी पढ़ें- पश्चिम बंगाल में भाजपा विधायक तन्मय घोष TMC में शामिल

ABOUT THE AUTHOR

...view details