दिल्ली

delhi

भाजपा शिवसेना को खत्म करने की साजिश रच रही है: उद्धव ठाकरे

By

Published : Jul 5, 2022, 9:26 AM IST

Updated : Jul 5, 2022, 11:28 AM IST

शिवसेना प्रमुख एवं पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने सोमवार को आरोप लगाया कि भाजपा उनकी पार्टी को खत्म करने की साजिश रच रही है. उन्होंने उसे राज्य में मध्यावधि चुनाव कराने की चुनौती दी. महाराष्ट्र विधानसभा में एकनाथ शिंदे की अगुवाई वाली सरकार के विश्वास मत हासिल करने की पृष्ठभूमि में उन्होंने ये बातें कहीं.

Uddhav Thackeray
उद्धव ठाकरे

मुंबई : शिवसेना प्रमुख एवं पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने सोमवार को आरोप लगाया कि भाजपा उनकी पार्टी को खत्म करने की साजिश रच रही है. उन्होंने उसे राज्य में मध्यावधि चुनाव कराने की चुनौती दी. महाराष्ट्र विधानसभा में एकनाथ शिंदे की अगुवाई वाली सरकार के विश्वास मत हासिल करने की पृष्ठभूमि में उन्होंने ये बातें कहीं. शिवसेना भवन में यहां पार्टी के जिला प्रमुखों की एक बैठक को संबोधित किया. उन्होंने कहा कि विधानसभा को मनमाने तरीके से चलाना संविधान का अपमान है.

पढ़ें: महाराष्ट्र: आदित्य ठाकरे को छोड़ उद्धव गुट के विधायकों को अयोग्य घोषित करने का नोटिस

शिवसेना की ओर से जारी एक बयान के मुताबिक, ठाकरे ने पार्टी के जिला अध्यक्षों से कहा कि अगर वे लड़ना चाहते हैं, तो एकजुट रहें. बयान में ठाकरे के हवाले से कहा गया है कि भाजपा शिवसेना को खत्म करने की कोशिश कर रही है. मैं उन्हें राज्य में मध्यावधि चुनाव कराने की चुनौती देता हूं. यह खेल खेलने के बजाय, हम जनता की अदालत में जाएंगे. अगर हम गलत हैं, तो लोग हमें घर भेज देंगे और आप (भाजपा और शिंदे गुट) गलत हैं तो लोग आपको घर भेज देंगे. उन्होंने विशेषज्ञों से भी इस मुद्दे पर राय देने को कहा कि राज्य का राजनीतिक घटनाक्रम क्या संविधान के अनुरूप है या संवैधानिक मानदंडों का उल्लंघन हुआ है?

पढ़ें: विधानसभा में भावुक हुए मुख्यमंत्री शिंदे, कहा- मेरे सामने मेरे बच्चे डूब गए

पिछले महीने शिंदे ने ठाकरे के खिलाफ बगावत कर दी थी. पार्टी के अधिकतर विधायक शिंदे के पाले में चले गए थे, जिस वजह से ठाकरे नीत महा विकास आघाड़ी सरकार गिर गई थी. ठाकरे के इस्तीफे के एक दिन बाद शिंदे ने 30 जून को मुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी. भाजपा नेता देवेंद्र फडणवीस ने उप मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली थी. इस बीच उद्धव ठाकरे के बेटे आदित्य ठाकरे ने कहा कि कुछ लोग शिवसेना छोड़ गये हैं, महज इसलिए यह पार्टी खत्म नहीं होगी. उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र इस साल दिसंबर में गुजरात विधानसभा चुनाव के साथ मध्यावधि चुनाव का सामना कर सकता है.

Last Updated : Jul 5, 2022, 11:28 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details