दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

पीएम मोदी ने भाजपा शासित राज्यों को कल्याणकारी योजनाओं का पूर्ण कवरेज सुनिश्चित करने को कहा

भाजपा मुख्यालय में पार्टी शासित राज्यों में किए गए विकास कार्यों पर मुख्यमंत्रियों और उप मुख्यमंत्रियों के साथ पीएम मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने विचार-विमर्श किया. इस दौरान कल्याणकारी योजनाओं का पूर्ण कवरेज सुनिश्चित करने के लिए कहा गया.

By

Published : Jul 24, 2022, 1:12 PM IST

Updated : Jul 24, 2022, 10:05 PM IST

BJP Chief Minister's Council meeting today
भाजपा की मुख्यमंत्री परिषद की बैठक आज दो बजे से

नई दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने रविवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों और उपमुख्यमंत्रियों के साथ बैठक की और उनसे कल्याणकारी योजनाओं का पूर्ण कवरेज सुनिश्चित करने तथा राज्य में कारोबारी माहौल को बढ़ावा देने को कहा. चार घंटे से अधिक समय तक हुई इस बैठक में 18 राज्यों के मुख्यमंत्रियों और उपमुख्यमंत्रियों ने भाग लिया. इस मौके पर भाजपा अध्यक्ष जे पी नड्डा भी मौजूद थे. भाजपा ने एक बयान में कहा कि बैठक के दौरान मोदी ने गतिशक्ति, हर घर जल, स्वामित्व, प्रत्यक्ष लाभ हस्तांतरण (डीबीटी) जैसी सरकार की कुछ प्रमुख योजनाओं और पहल के बेहतर क्रियान्वयन पर जोर दिया.

बयान में कहा गया, 'प्रधानमंत्री मोदी ने सभी प्रमुख योजनाओं का अधिकतम कवरेज सुनिश्चित करने की आवश्यकता पर जोर दिया और कहा कि भाजपा शासित राज्यों को इस दिशा में आगे बढ़ना चाहिए.' व्यापार में सुगमता सुनिश्चित करने की आवश्यकता पर जोर देते हुए मोदी ने अपनी सरकार द्वारा की गई कई पहल का उल्लेख किया. मोदी ने मुख्यमंत्रियों से यह सुनिश्चित करने के लिए कहा कि उनके राज्य खेलों को उचित महत्व दें और बड़ी संख्या में युवाओं की भागीदारी और जुड़ाव को प्रोत्साहित करने के लिए सर्वोत्तम सुविधाओं की उपलब्धता सुनिश्चित करें.

बैठक में पार्टी के वरिष्ठ नेता और केंद्रीय मंत्री भूपेंद्र यादव तथा पार्टी के सुशासन प्रकोष्ठ के प्रमुख विनय सहस्रबुद्धे भी शामिल हुए. सूत्रों ने कहा कि 18 राज्यों के मुख्यमंत्रियों और उपमुख्यमंत्रियों ने केंद्र प्रायोजित सभी कल्याणकारी योजनाओं और प्रमुख कार्यक्रमों के 100 प्रतिशत लक्ष्य को प्राप्त करने पर विचार-विमर्श किया. इन राज्यों में भाजपा अपने बलबूते या अन्य दलों के साथ गठबंधन में सत्ता में है.

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी और असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्व सरमा भी बैठक में शामिल हुए. नगालैंड के मुख्यमंत्री नेफ्यू रियो, कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई, त्रिपुरा के मुख्यमंत्री माणिक साहा, गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल और गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत भी बैठक में मौजूद थे. बैठक में महाराष्ट्र के देवेंद्र फडणवीस और बिहार से तारकिशोर प्रसाद तथा रेणु देवी सहित कई उपमुख्यमंत्री भी शामिल हुए.

ये भी पढ़ें - राजनीति में परिवारवाद : कर्नाटक में भाजपा के लिए कठिन चुनौती...!
Last Updated : Jul 24, 2022, 10:05 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details