दिल्ली

delhi

भाजपा प्रमुख ने बूथ अध्यक्षों को दिया पांच 'क' से संगठन चलाने का मंत्र

By

Published : Nov 23, 2021, 7:29 AM IST

Updated : Nov 23, 2021, 1:25 PM IST

आगामी उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव को देखते हुए भाजपा के वरिष्ठ लगातार राज्य के दौरे कर रहे हैं. इसी कड़ी में भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा राज्य के दो दिवसीय दौरे पर हैं और उन्होंने कानपुर में कानपुर में भाजपा के क्षेत्रीय कार्यालय का उद्घाटन किया. इस अवसर बूथ अध्यक्षों को संबोधित करते हुए नड्डा ने कहा कि भाजपा ही एक ऐसी पार्टी है, जिसमें सामने बैठा हुआ कार्यकर्ता कल मंच पर प्रदेश या पार्टी का नेतृत्व कर सकता है.

जेपी नड्डा
जेपी नड्डा

लखनऊ : भाजपा अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा (J P Nadda) उत्तर प्रदेश के दौरे पर हैं. मंगलवार को उन्होंने कानपुर में भाजपा के क्षेत्रीय कार्यालय के उद्घाटन के साथ कानपुर तथा सात जिला कार्यालयों का उद्घाटन किया.

इसके बाद भाजपा के बूथ अध्यक्षों के सम्मेलन को संबोधित करते हुए नड्डा ने कहा कि आप सब और मैं बड़े भाग्यशाली हैं कि हमें ये भव्य कार्यालय देखने का मौका मिल रहा है. आप उनसे पूछिये जो आज से 15-20 साल पहले पार्टी के कार्यकर्ता बनकर किसी किराए के मकान में रहकर विचारधारा को आगे बढ़ा रहे थे.

उन्होंने कहा, 'मैं हमेशा कहता हूं कि उजाले का सुख लेना है तो अंधेरे को याद करो, विपत्ति काल को याद करोगे तभी सुख के काल का आनंद ले सकोगे. हमें यहां रुकना नहीं है बल्कि चलते रहना है.'

भाजपा अध्यक्ष ने बूथ अध्यक्षों को संगठन चलाने के लिए पांच 'क' का मंत्र दिया. उन्होंने कहा, पांच 'क' से पार्टी का संगठन चलता है. कार्यकर्ता, कार्यकारिणी, कार्यक्रम, कोष और कार्यालय, ये सभी चीजें हमारे पास हैं, आज भाजपा दुनिया की सबसे बड़ी पार्टी बन कर उभरी है.

उन्होंने कहा, '2014 में प्रधानमंत्री जी ने कहा था कि कोई जिला बिना कार्यालय के नहीं होना चाहिए, कार्यालय आधुनिक होना चाहिए. अमित शाह जी ने इस कार्य को आगे बढ़ाया और उसी कार्य को मैं भी आगे बढ़ा रहा हूं. आज मुझे खुशी है कि देश में 432 कार्यालय बन कर तैयार हो गए हैं.'

नड्डा ने कहा कि आप बड़े भाग्यशाली हैं कि आप भाजपा कार्यकर्ता हैं. क्योंकि भाजपा ही एक ऐसी पार्टी है, जिसमें सामने बैठा हुआ कार्यकर्ता कल मंच पर प्रदेश या पार्टी का नेतृत्व कर सकता है.

इससे पहले, जेपी नड्डा और सीएम योगी आदित्यनाथ ने कानपुर के किदवई नगर में बाबा नामदेव गुरुद्वारा का दौरा किया. इस अवसर पर भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि मेरा ये सौभाग्य है कि आज मुझे बाबा नामदेव जी के चरणों में यहां गुरुद्वारे आने का सौभाग्य मिला. जब तक बाबा की इच्छा न हो तब तक ये सौभाग्य प्राप्त नहीं होता. लेकिन आज उनका आशीर्वाद मुझे मिला और मैं यहां आया.

उन्होंने कहा कि बाबा नामदेव के प्रति मैं शीश झुकाते हुए अपने साथियों के साथ, ये अर्चना करता हूं कि मुझे और मेरे सभी साथियों को समाज में सही दृष्टि देने की ताकत दें और हम सभी लोग अच्छे ढंग से आगे बढ़ें. मैं गुरु नामदेव जी और गुरु ग्रन्थ साहिब जी के चरणों मे शीश झुकाकर गौरव से कह सकता हूं कि जो काम सिख समुदाय और सिख भाइयों के लिए हमारे यशस्वी प्रधानमंत्री मोदी जी ने किया, वो किसी और ने नहीं किया.

यह भी पढ़ें- गोरखपुर में बोले जेपी नड्डा- जिन्ना और पाक की बात करने वाले घर बैठें

बता दें, आगामी उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के मद्देनजर भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा राज्य के दौरे के पहले दिन सोमवार को गोरखपुर पहुंचे. यहां उन्होंने सीएम योगी आदित्यनाथ के साथ गोरखनाथ मंदिर में पूजा की. इसके बाद गोरखपुर क्षेत्र के बूथ अध्यक्षों के सम्मेलन को संबोधित किया.

देर शाम वह लखनऊ पहुंचे और यहां पार्टी के प्रदेश कार्यालय में भाजपा कोर कमेटी की मीटिंग शामिल हुए. देर रात तक चली इस मीटिंग में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, उप-मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य, उपमुख्यमंत्री डॉ. दिनेश शर्मा और प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव समेत कई नेता शामिल थे.

Last Updated : Nov 23, 2021, 1:25 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details