दिल्ली

delhi

पार्टी में भगदड़ रोकने के लिए कोलकाता पहुंचा बीजेपी के प्रतिनिधिमंडल

By

Published : May 23, 2022, 9:17 PM IST

पश्चिम बंगाल में बीजेपी के सांसदों और विधायकों के टीएमसी में वापसी के बाद हाईकमान के कान खड़े हो गए हैं. इस हालात से निपटने के लिए पार्टी ने एक प्रतिनिधिमंडल को कोलकाता भेजा है.

amit malviya in kolkata
amit malviya in kolkata

कोलकाता : पिछले दिनों बीजेपी सांसद अर्जुन सिंह ने तृणमूल कांग्रेस का दामन थाम लिया. उनके टीएमसी में जाते ही बीजेपी आलाकमान ने पार्टी में फूट रहे असंतोष को संभालने के लिए एक प्रतिनिधिमंडल पश्चिम बंगाल भेज दिया. माना जा रहा है कि पार्टी के राज्य ईकाई में एक मजबूत अध्यक्ष लाना चाहती है. केंद्रीय प्रतिनिधिमंडल के साथ बीजेपी के महासचिव भूपेंद्र यादव को भी आना था, मगर किसी कारणवश नहीं आ सके.

सांसद अर्जुन सिंह के तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) में फिर से शामिल होने के 24 घंटे के भीतर ही भाजपा ने राज्य में एक केंद्रीय प्रतिनिधिमंडल भेजा है. अमित मालवीय के नेतृत्व में आए विशेष केंद्रीय प्रतिनिधिमंडल ने सोमवार को बंगाल का दौरा किया और भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सुकांत मजूमदार और विपक्ष के नेता सुवेंदु अधिकारी के साथ न्यूटाउन के एक फाइव स्टार होटल में बैठक की. इस बैठक में सुवेंदु अधिकारी को बैरकपुर जिले की विशेष जिम्मेदारी दी गई. इस बीच, केंद्रीय नेतृत्व ने भाजपा के अखिल भारतीय उपाध्यक्ष दिलीप घोष को तत्काल दिल्ली बुलाया है. भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा 25 मई को दिल्ली में दिलीप घोष के साथ बैठक करेंगे. इस बैठक से दिलीप घोष को फिर से बंगाल में और जिम्मेदारी मिलने की संभावना है.

सूत्रों के मुताबिक दिलीप को प्रदेश में विशेष जिम्मेदारी दी जा सकती है क्योंकि सुकांत मजूमदार कम अनुभवी हैं. दिलीप के नेतृत्व में बंगाल में भाजपा के संगठन को मजबूत करने की प्रक्रिया शुरू हो सकती है. हालांकि दिलीप घोष ने ऐसी किसी बदलाव के बारे में सीधी प्रतिक्रिया नहीं दी है. उन्होंने कहा कि दिल्ली में रूटीन मीटिंग होने वाली और इससे पहले जेपी नड्डा जी से मुलाकात हुई थी. कुछ मुद्दों पर मैं 25 मई को फिर से मिलूंगा. यह एक सामान्य मामला है.

पढ़ें : ममता बनर्जी की डिमांड, सीबीआई को गृह मंत्रालय और पीएमओ से 'आजाद ' करे सरकार

ABOUT THE AUTHOR

...view details