दिल्ली

delhi

By

Published : Mar 8, 2021, 9:36 PM IST

ETV Bharat / bharat

ए पी अब्दुल्लाकुट्टी मलप्पुरम लोकसभा सीट पर उपचुनाव में भाजपा उम्मीदवार होंगे

अप्रैल में केरल की मलप्पुरम लोकसभा सीट पर उपचुनाव होने हैं. भारतीय जनता पार्टी ने इस सीट के लिए अपने उम्मीदवार की घोषणा की है. इस सीट से भजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष चुनाव लड़ेंगे.

BJP candidate for malappuram
AP Abdullakutty

तिरुवनंतपुरम :भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने सोमवार को घोषणा की कि उसके राष्ट्रीय उपाध्यक्ष ए पी अब्दुल्लाकुट्टी छह अप्रैल को मलप्पुरम लोकसभा सीट पर होने वाले उपचुनाव के लिए पार्टी के उम्मीदवार होंगे.

विधानसभा चुनाव के लिए 'अपनी पार्टी के चुनाव प्रचार अभियान का नेतृत्व' करने के लिए इंडियन यूनियन मुस्लिम लीग (आईयूएमएल) के नेता पी के कुन्हालीकुट्टी के सीट से इस्तीफा देने के कारण उपचुनाव कराया जा रहा है.

भारत निर्वाचन आयोग (ईसीआई) ने घोषणा की थी कि केरल के विधानसभा चुनावों के साथ मल्लपुरम लोकसभा सीट के लिए उपचुनाव कराया जायेगा.

माकपा के दो बार सांसद रहे अब्दुल्लाकुट्टी को 2009 में उस समय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की प्रशंसा करने के लिए वामदल ने पहली बार पार्टी से निष्कासित कर दिया था जब वह (मोदी) गुजरात के मुख्यमंत्री थे.

पढ़ें-केरल विधानसभा चुनाव : मेट्रो मैन को सीएम के रूप में पेश किए जाने पर भाजपा में संशय

इसके बाद वह कांग्रेस में शामिल हो गये थे और दो बार राज्य विधानसभा के लिए निर्वाचित हुए.

वर्ष 2019 के आम चुनाव में भाजपा के नेतृत्व वाले राजग की जीत के लिए प्रधानमंत्री की प्रशंसा करने के बाद अब्दुल्लाकुट्टी को कांग्रेस ने जून 2019 में पार्टी से निष्कासित कर दिया था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details