दिल्ली

delhi

पत्रकारिता की 'हत्या' करने में जुटी है भाजपा : राहुल गांधी

By

Published : Nov 14, 2021, 10:54 PM IST

त्रिपुरा में हिंसा की घटनाओं की रिपोर्टिंग करने वाली दो महिला पत्रकारों को पुलिस द्वारा हिरासत में लेने पर राहुल गांधी ने भाजपा पर निशाना साधा है. राहुल ने ट्वीट कर कहा कि भाजपा सिस्टम पत्रकारिता की 'हत्या' में जुटा है.

राहुल गांधी
राहुल गांधी

नई दिल्ली :कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने रविवार को कहा कि भाजपा पत्रकारिता की 'हत्या' करने में जुटी है, लेकिन झूठ के सामने सच कब रुका है. पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने यह टिप्पणी त्रिपुरा में हिंसा की हालिया घटनाओं को 'कवर' करने वाली दो पत्रकारों को कथित तौर पर पुलिस द्वारा हिरासत में लिए जाने के बाद की.

त्रिपुरा में हाल की हिंसा की घटनाओं की रिपोर्टिंग करने वाली दो महिला पत्रकारों को पुलिस ने रविवार को हिरासत में ले लिया.

उन्होंने ट्वीट किया, 'भाजपा सिस्टम पत्रकारिता की हत्या में जुटा है. लेकिन झूठ के सामने सच कब रुका है?'

उन्होंने हैशटैग 'त्रिपुरा' और 'नोफियर' का इस्तेमाल किया.

बता दें कि विश्व हिंदू परिषद की शिकायत के बाद त्रिपुरा में पत्रकार समृद्धि सकुनिया और स्वर्णा झा के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है, जिसके बाद त्रिपुरा पुलिस ने दो पत्रकारों को हिरासत में ले लिया.

इससे पहले केंद्रीय गृह मंत्रालय ने शनिवार को कहा था कि त्रिपुरा में एक मस्जिद को नुकसान पहुंचाने और तोड़फोड़ के बारे में सोशल मीडिया पर प्रसारित खबरें फर्जी हैं और गलतबयानी की गई है.

यह भी पढ़ें- त्रिपुरा हिंसा : दो महिला पत्रकारों को हिरासत में लिया

मंत्रालय ने यह भी कहा कि त्रिपुरा में ऐसी किसी भी घटना में साधारण या गंभीर रूप से घायल होने अथवा बलात्कार या किसी व्यक्ति की मौत की कोई सूचना नहीं है जैसा कि कुछ सोशल मीडिया पोस्ट में आरोप लगाया गया है.

(पीटीआई-भाषा)

ABOUT THE AUTHOR

...view details