दिल्ली

delhi

बीजेपी ने त्रिपुरा की जनता के साथ धोखा किया : सुष्मिता देव

By

Published : Sep 4, 2021, 1:37 PM IST

त्रिपुरा में अपने 15 दिवसीय दौरे पर आई अखिल भारतीय तृणमूल कांग्रेस की नेता ( All India Trinamool Congress leader ) सुष्मिता देव ( Susmita Dev ) ने शुक्रवार को सत्तारूढ़ भाजपा पर तीखा हमला बोला और दावा किया कि साल 2018 में बीजेपी-आईपीएफटी सरकार ( BJP-IPFT government ) के सत्ता में आने के बाद से सत्ताधारी पार्टी पिछले साढ़े तीन से त्रिपुरा के लोगों को धोखा दे रही है. पढ़ें पूरी खबर...

सुष्मिता देव
सुष्मिता देव

अगरतला :त्रिपुरा में अपने 15 दिवसीय दौरे पर आई अखिल भारतीय तृणमूल कांग्रेस की नेता ( All India Trinamool Congress leader ) सुष्मिता देव ( Susmita Dev ) ने शुक्रवार को सत्तारूढ़ भाजपा पर तीखा हमला बोला और दावा किया कि साल 2018 में बीजेपी-आईपीएफटी सरकार ( BJP-IPFT government ) के सत्ता में आने के बाद से सत्ताधारी पार्टी पिछले साढ़े तीन से त्रिपुरा के लोगों को धोखा दे रही है.

देव ने अपने पूर्व पार्टी सहयोगी और असम के मौजूदा सीएम हिमंत बिस्वा सरमा ( Assam CM Himanta Biswa Sarma ) पर झूठे वादों के साथ लोगों को धोखा देने के लिए निशाना साधा.

देव ने कहा, त्रिपुरा के लोग यह नहीं भूले हैं कि कैसे डॉ सरमा ने मिस्ड कॉल के बदले युवाओं को नौकरी का लालच दिया. उन्होंने (भाजपा) 24 घंटे बिजली, विकसित सड़क संपर्क, जनता के लिए बेहतर सुविधाओं का वादा किया था, लेकिन उन्होंने क्या दिया है ? यदि आप त्रिपुरा में शासन का मूल्यांकन करते हैं तो उन्होंने खोखले वादे करने के अलावा कुछ नहीं किया है. उन्होंने सातवें केंद्रीय वेतन आयोग का लाभ देने का वादा किया, सरकारी कर्मचारी बेहतर जानते हैं कि उन्हें क्या मिला है.

देव ने त्रिपुरा में कांग्रेस सरकार स्थापित करने में अपने पिता की भूमिका को याद दिलाया और कहा कि 2023 के चुनावों में ममता बनर्जी लोगों को इस "कुशासन" के चंगुल से मुक्त करने के लिए समान भूमिका निभाएंगी. देव दशरथ देब भवन, अगरतला में अपनी पहली कार्यकर्ता बैठक को संबोधित कर रहीं थी. लेकिन पूरी तरह से निराशा के लिए शायद ही बैठक काफी दर्शकों को आकर्षित कर सके. ज्यादातर सीटें खाली थीं. टीएमसी नेताओं को अपनी सुप्रीमो ममता बनर्जी के लोगों को सुशासन देने के प्रयासों पर प्रकाश डालते हुए देखा गया था.

देव ने कहा, वह त्रिपुरा की राजनीतिक संस्कृति से अच्छी तरह वाकिफ हूं. एक समय की बात है चुनाव के समय बम फटते थे. उस अवधि में मेरे पिता त्रिपुरा में कांग्रेस की सरकार बनाने में सफल रहे. उन्होंने कहा कि त्रिपुरा के लोगों में अपने भाग्य के लिए लड़ने का साहस है.

पढ़ें :असम में कांग्रेस व एआईयूडीएफ के एक वर्ग ने की है भाजपा से सांठगांठ : सुष्मिता देव

पश्चिम बंगाल के शिक्षा मंत्री ब्रात्य बसु ( West Bengal Education Minister Bratya Basu ) ने कहा कि टीएमसी त्रिपुरा में एक समावेशी सरकार देगी. त्रिपुरा के लोग हमारे पक्ष में अपना जनादेश देंगे. सुष्मिता देव यहां राज्य में पार्टी की नींव को आकार देने के लिए हैं. हर जिले में धर्मनगर से खोवाई तक हर प्रखंड में हम राज्य के लिए काम करेंगे. त्रिपुरा में भाजपा पिछली वाम मोर्चा सरकार की अक्षमता के कारण सत्ता हथिया सकती है और उसकी मौत की घंटी बज चुकी है."

ABOUT THE AUTHOR

...view details