दिल्ली

delhi

कर्नाटक: बीजेपी युवा मोर्चा नेता की हत्या, अपने ही सांसद पर बरसे समर्थक

By

Published : Jul 27, 2022, 7:51 AM IST

Updated : Jul 27, 2022, 4:53 PM IST

कर्नाटक के दक्षिण कन्नड़ जिले में भाजपा युवा मोर्चा के एक नेता की मंगलवार को हत्या कर दी गयी. हत्या के कारणों का पता नहीं चल सका है. पुलिस मामला दर्ज कर हमलावरों की तलाश कर रही है. राज्य के मुख्यमंत्री ने आरोपियों के जल्द गिरफ्तार करने का आश्वासन दिया. वहीं, हत्या के विरोध में भाजपा कार्यकर्ताओं ने बेल्लारी में विरोध प्रदर्शन किया. इस दौरान प्रदर्शनकारियों ने दक्षिण कन्नड़ जिले के सांसद नलिनकुमार कतील की गाड़ी को घेर लिया.

BJP activist murdered in Dakshina Kannada
कर्नाटक: दक्षिण कन्नड़ में बीजेपी कार्यकर्ता की हत्या

दक्षिण कन्नड़: दक्षिण कन्नड़ जिले के बेल्लारे के पास नेट्टारू में भाजपा युवा मोर्चा के नेता प्रवीण (32) की मंगलवार को हत्या कर दी गयी. लोगों के एक समूह ने उनपर हमला कर दिया जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गये और बाद में उनकी मौत हो गई. पता चला है कि नृशंस हमले में गंभीर रूप से घायल हुए प्रवीण की अस्पताल ले जाने से पहले ही मौत हो गई.

वहीं, हत्या के विरोध में भाजपा कार्यकर्ताओं ने दक्षिण कन्नड़ जिले के बेल्लारे में विरोध प्रदर्शन किया. इस दौरान प्रदर्शनकारियों ने दक्षिण कन्नड़ जिले के सांसद नलिनकुमार कतील की गाड़ी को घेर लिया.

पोल्ट्री की दुकान के मालिक भाजपा युवा नेता प्रवीण नेट्टारू पर रात करीब नौ बजे दो बदमाशों ने धारदार हथियार से हमला कर दिया. गंभीर चोट लगने से प्रवीण मौके पर ही गिर गये. उन्हें तुरंत अस्पताल ले जाया गया. हालांकि, डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषिक कर दिया. हमलावरों का पता नहीं चल सका है. वहीं, हमले के कारणों के बारे में भी खुलासा नहीं हुआ है. बेल्लारे पुलिस ने घटना स्थल का दौरा किया है और इस पूरे मामले की जांच कर रही है. हमलावरों की तलाश की जा रही है.

ये भी पढ़ें- कर्नाटक: बिजली के तार के संपर्क में आए दो हाथी, मौत

सीएम ने कहा हत्यारों को जल्द ही पकड़ा जाएगा:दक्षिण कन्नड़ जिले में भारतीय जनता पार्टी के युवा मोर्चा के सदस्य की हत्या की घटना की निंदा करते हुए मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने बुधवार को आश्वासन दिया कि इस ‘जघन्य कृत्य’ में शामिल दोषियों को जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा और कानून के अनुसार सजा दी जाएगी. गृह मंत्री अरागा ज्ञानेंद्र ने कहा कि जिस इलाके में यह घटना हुई है, वह केरल सीमा के नजदीक है तथा राज्य की पुलिस केरल पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों से संपर्क करके दोषियों को पकड़ने की कोशिश कर रही है.

गौरतलब है कि जिला भाजपा युवा मोर्चा समिति के सदस्य प्रवीण नेत्तारू की मंगलवार रात को मोटरसाइकिल पर आए बदमाशों ने बेल्लारे में उसकी दुकान के सामने ही हत्या कर दी. बोम्मई ने ट्वीट किया, ‘दक्षिण कन्नड़ में सुलिया के हमारे पार्टी कार्यकर्ता प्रवीण नेत्तारू की जघन्य हत्या की घटना निंदनीय है. इन जघन्य कृत्य में शामिल लोगों को जल्द ही गिरफ्तार किया जाएगा तथा कानून के अनुसार सजा दी जाएगी.'

ज्ञानेंद्र ने कहा कि उन्होंने घटना के बारे में मुख्यमंत्री से बात की है और पुलिस को आवश्यक निर्देश दिए हैं. उन्होंने बताया कि अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक पद का एक वरिष्ठ अधिकारी मेंगलुरु जाएगा और जांच की निगरानी करेगा तथा आवश्यक कदम उठाएगा. दोषियों को पकड़ने के साथ ही कानून एवं व्यवस्था बनाए रखने के प्रयास भी किए जा रहे हैं. गृह मंत्री ने कहा, ‘यह स्वाभाविक है कि एक युवा व्यक्ति को खोने को लेकर आक्रोश होगा लेकिन मैं शांति बनाए रखने का अनुरोध करता हूं.'

Last Updated : Jul 27, 2022, 4:53 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details