दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

Lalu Yadav Birthday: 76वें जन्मदिन पर लालू ने परिवार के साथ काटा केक, बेटे तेजप्रताप ने इस अंदाज में दी बधाई

आज बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू यादव का जन्मदिन है. रात 12 बजे उन्होंने पटना में राबड़ी आवास पर परिवार के साथ केक काटा. हालांकि बड़े बेटे तेजप्रताप यादव इस दौरान वहां मौजूद नहीं थे लेकिन उन्होंने वीडियो कॉल कर पिता को बधाई दी. वहीं देश भर से राजनेता और उनके समर्थक शुभकामनाएं दे रहे हैं.

By

Published : Jun 11, 2023, 9:12 AM IST

Updated : Jun 11, 2023, 10:35 AM IST

आरजेडी अध्यक्ष लालू यादव
आरजेडी अध्यक्ष लालू यादव

पटना:जेपी आंदोलन की उपज और बिहार की राजनीति के माहिर खिलाड़ी माने जाने वाले आरजेडी अध्यक्षलालू यादव का आज 76वां जन्मदिनहै. पिछले साल सफल किडनी ट्रांसप्लांट कराने और सूबे की सत्ता में वापसी करने के बाद इस बार व्यापक स्तर पर परिवार और पार्टी में बर्थडे सेलिब्रेशन का आयोजन किया गया है. पार्टी मुख्यालय से लेकर राजधानी पटना में जगह-जगह पर बैनर और पोस्टर लगाए गए हैं. रात को लालू ने परिवार के साथ केक काटा. डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने इससे जुड़ी तस्वीरें भी साझा की.

ये भी पढ़ें:Lalu Yadv Birthday: जेपी आंदोलन से निकले लालू यादव का जानें अब तक का सफर

तेजस्वी ने दी लालू को बधाई:लालू के छोटे बेटे और बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने अपने ट्विटर हैंडल पर पिता के केक काटने से जुड़ी तस्वीरें शेयर की हैं. उन्होंने लिखा, "देश-विदेश में बिहार का नाम रोशन करने वाले, मजबूत शख्सियत एवं दृढ़ व्यक्तित्व के धनी, सामाजिक न्याय के प्रणेता आदरणीय लालू प्रसाद यादव जी को अवतरण दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं एवं बधाई. #सामाजिक_न्याय_के_महानायक_लालू."

तेजप्रताप ने वीडियो कॉल पर दी शुभकामनाएं:वहीं लालू के बड़े बेटे और बिहार सरकार में मंत्री तेजप्रताप यादव इस खास दिन पटना से बाहर हैं. हालांकि उन्होंने देर रात ही पिता को वीडियो कॉल किया और जन्मदिन की बधाई दी. उन्होंने लिखा, "आज अपने पिता लालू यादव जी के 76वे जन्मदिन के अवसर पर उनको विडियो कॉल के माध्यम से जन्मदिन की शुभकामना दी, साथ ही उनका आशीर्वाद लिया एवम बरसाना श्री राधा रानी मंदिर में केक काटा जाएगा और ब्रज के संत श्री रमेश बाबा से आशीर्वाद लूंगा एवम पिता जी के दीर्घायु जीवन की कामना करूंगा. जय श्री राधे."

सिंगापुर से पटना आईं हैं रोहिणी आचार्य:पिता को अपनी किडनी डोनेट करने वालीं लालू की दूसरी बेटी रोहिणी भी इस दौरान मौजूद रहीं. वह शनिवार शाम को पटना आईं हैं. ट्वीट कर उन्होंने लिखा, "पूरा देश दे रहा है आज उनको जन्मदिन कीबधाई. आम लोगों के अधिकार के खातिर लड़ी है जिन्होंने लंबी लड़ाई.. Happy birthday papa आप को हमारी उम्र लग जाए 🙏💕"

नीतीश कुमार ने दी लालू को जन्मदिन की शुभकामना:बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अपने बधाई संदेश में लिखा, "लालू प्रसाद यादव जी को जन्मदिन के अवसर पर हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं. आपके स्वस्थ एवं सुदीर्घ जीवन की कामना है."

और जेडीयू ने दी जन्मदिन की बधाई:जनता दल यूनाइटेड ने भी लालू यादव को जन्मदिन की बधाई दी है. पार्टी के आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर लिखा गया है, "बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री एवं राजद प्रमुख श्री लालू प्रसाद यादव जी को जन्मदिन की हार्दिक बधाई. आपके उत्तम स्वास्थ्य व दीर्घायु जीवन की कामना करते हैं."

75 साल के हुए लालू यादव:आरजेडी अध्यक्ष लालू यादव आज 75 साल के हो गए हैं. 11 जून 1948 को उनका जन्म बिहार के गोपालगंज जिले में हुआ था. वे 1990 से 1997 तक बिहार के मुख्यमंत्री रहे. वहीं 2004 से 2009 तक रेल मंत्री रहे. जेपी आंदोलन के दौरान छात्र नेता के तौर पर उन्होंने राजनीति में कदम रखा था. 29 साल की उम्र में पहली बार वह लोकसभा पहुंचे थे. वहीं चारा घोटाला के कई मामलों में वह सजायाफ्ता हैं.

Last Updated : Jun 11, 2023, 10:35 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details