दिल्ली

delhi

By

Published : Jun 23, 2021, 4:21 PM IST

ETV Bharat / bharat

बीच टापू पर गया जन्मदिन मनाने, अचानक ही नदी का पानी स्तर बढ़ने लगा

नदी के बीच जन्मदिन मनाने का फैसला एक परिवार को उस समय महंगा पड़ गया, जब अचानक ही पानी का स्तर बढ़ गया. उसके बाद सबकी सांसें अटक गईं. क्या वे लोग जन्मदिन मना पाए और उनका क्या हुआ, जानने के लिए पढ़ें पूरी खबर.

बाढ़ से जीती ज़िन्दगी की जंग
बाढ़ से जीती ज़िन्दगी की जंग

भोपाल :सौसर के घोघरा वॉटरफॉल में अचानक आई बाढ़ में फंसा नागपुर का परिवार महिला का जन्मदिन मनाने वाटरफॉल आया था और नदी के बीचों-बीच टापू पर बैठकर केक काटने की तैयारी कर रहा था. इसी दौरान नदी में अचानक पानी आने से एक परिवार के 12 लोग बाढ़ में फंस गए. सभी के सुरक्षित निकलने के बाद अस्पताल में महिला का जन्मदिन केक काटकर मनाया गया.

टापू पर फंसे लोगों को निकाला गया सुरक्षित
  • जिला अस्पताल में केक काटकर मनाया गया महिला का जन्मदिन

देर रात तक चले रेस्क्यू के बाद परिवार के सभी 12 लोगों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया जिसके बाद उन सबका सौसर के सिविल अस्पताल में स्वास्थ्य चेकअप कराया गया. उसके बाद प्रशासन की मौजूदगी में अस्पताल में ही केक काटकर महिला का जन्मदिन मनाया गया.

  • ये थी घटना

महाराष्ट्र के नागपुर से पिकनिक मनाने सौसर (छिंदवाड़ा) के घोघरा वॉटरफॉल (Ghogra Waterfall) आया परिवार मंगलवार को नदी में अचानक आई बाढ़ के कारण टापू पर फंस गया. जिसके बाद प्रशासनिक टीम ने मौके पर पहुंचकर आसपास के इलाकों से तैराक बुलाए और टापू पर फंसे लोगों को रस्सी के सहारे निकालने का प्रयास किया. नदी के तेज बहाव के बीच घंटों चले इस रेस्क्यू के बाद इन सभी 12 लोगों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया है.

पढ़ें :-भगवान राम ने यहां बनाया था सीता वाना झरना, आज भी करता है अश्चर्यचकित

  • स्थानीय लोगों ने की रेस्क्यू में मदद

टापू पर फंसे लोगों के रेस्क्यू ऑपरेशन (Rescue Operation) को लेकर लोधी खेड़ा थाना प्रभारी भूपेंद्र गुलबांके ने कहा कि टापू पर फंसे परिवार को रात में ही नदी के पानी का बहाव कम होने के बाद प्रशासन द्वारा सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया है. यह रेस्क्यू ऑपरेशन करीब 10 बजे शुरू हुआ था और 1 घंटे के अंदर ही सारे लोगों को रस्सियों के सहारे और तैराकों की मदद से बाहर निकाल लिया गया है. इस रेस्क्यू ऑपरेशन में स्थानीय लोगों और आसपास के इलाकों से बुलाए गए तैराकों की मदद ली गई.

  • 6 महिलाएं, 4 पुरुष और 2 बच्चे थे फंसे

जानकारी के मुताबिक, दोपहर तक इस वाटर फॉल में पानी कम था, लेकिन 3 बजे के करीब पानी अचानक बढ़ गया था. नागपुर से पिकनिक मनाने आए 12 लोगों में 6 महिलाएं, 4 पुरुष और 2 बच्चे शामिल थे. सभी लोग बीच टापू में थे और अचानक नदी में पानी बढ़ने वह वहीं फंस गए थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details