दिल्ली

delhi

By

Published : Feb 14, 2022, 8:58 PM IST

ETV Bharat / bharat

'मणिपुर में बीजेपी के सत्ता में रहने पर फिर से सीएम बनेंगे बीरेन सिंह'

भाजपा ने घोषणा की है कि मणिपुर में सरकार बनने पर एन. बीरेन सिंह (N. Biren Singh) को फिर मुख्यमंत्री बनाया जाएगा. सोमवार को एक जनसभा के दौरान भाजपा प्रवक्ता और मणिपुर के प्रभारी संबित पात्रा ने यह घोषणा की.

N. Biren Singh
बीरेन सिंह

इंफाल : भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने सोमवार को पहली बार घोषणा की कि अगर विधानसभा चुनाव के बाद पार्टी फिर से सत्ता में आती है तो मौजूदा मुख्यमंत्री एन. बीरेन सिंह मणिपुर के अगले मुख्यमंत्री होंगे. भाजपा प्रवक्ता और मणिपुर के प्रभारी संबित पात्रा ने इंफाल पश्चिम जिले के लंगथबल में एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कहा कि पार्टी एन.बीरेन सिंह के नेतृत्व में अगली सरकार बनाएगी.

पात्रा ने कहा, 'उनके (बीरेन सिंह के) गतिशील नेतृत्व और सुशासन के कारण भाजपा को दो-तिहाई बहुमत (60 सदस्यीय विधानसभा में) आराम से मिलेगा. उनके विकास मंत्र और राज्य में शांति स्थापित करने के प्रयासों से भाजपा को सत्ता बनाए रखने में सुविधा होगी.'

जिस दौरान चुनावी रैली में पात्रा बोल रहे थे, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, मुख्यमंत्री, भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष अधिकारीमयुम शारदा देवी और अन्य नेता भी मौजूद थे. पार्टी ने पहले कहा था कि चुनाव के बाद मुख्यमंत्री के नाम पर फैसला किया जाएगा.

राजनाथ सिंह ने की रैली
सोमवार को मणिपुर में कई चुनावी रैलियों को संबोधित करने वाले राजनाथ सिंह ने मणिपुर में भाजपा सरकार के विकास पर प्रकाश डाला और बीरेन सिंह के प्रयासों की तारीफ की.

सिंह ने इंफाल पश्चिम जिले के लंगथबल और थांगमीबंद में चुनावी रैलियों को संबोधित करते हुए कहा, 'प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री बीरेन सिंह के प्रयासों के कारण, पिछले पांच वर्षों के दौरान मणिपुर का चेहरा बदल गया है. आतंकवाद से संबंधित हिंसा काफी हद तक नियंत्रित है. मणिपुर के विकास की तुलना अब देश के अन्य राज्यों के साथ की जाती है.'

भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि पार्टी को चुनावों में सहज और स्पष्ट बहुमत मिलेगा. गौरतलब है कि पूर्व फुटबॉल खिलाड़ी और एक स्थानीय समाचार पत्र के संपादक 61 वर्षीय, बीरेन सिंह 2017 के बाद से भाजपा के नेतृत्व वाली गठबंधन सरकार का नेतृत्व कर रहे हैं. इस बार वह इंफाल पूर्वी जिले में अपनी पारंपरिक हिंगांग सीट से चुनाव लड़ रहे हैं. 60 सीटों वाली मणिपुर विधानसभा के लिए दो चरणों में 28 फरवरी और 5 मार्च को मतदान होगा और मतों की गिनती 10 मार्च को होगी.

पढ़ें- नगा, मैतेई और बागी मणिपुर में तय करेंगे बीजेपी का भविष्य

पढ़ें-मणिपुर में कांग्रेस के गठबंधन से बीजेपी का होगा तगड़ा मुकाबला

(आईएएनएस)

ABOUT THE AUTHOR

...view details