दिल्ली

delhi

पश्चिम बंगाल में दर्दनाक सड़क हादसे में नौ की मौत, पीएम मोदी ने जताया दुख, मुआवजे का ऐलान

By

Published : Aug 9, 2022, 7:36 PM IST

Updated : Aug 9, 2022, 10:35 PM IST

पश्चिम बंगाल के बीरभूम जिले में दर्दनाक सड़क हादसे में नौ लोगों की मौत हो गई. ऑटो और बस की आमने-सामने टक्कर होने से यह हादसा हुआ. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हादसे पर दुख जताया और मृतकों के परिजनों को दो-दो लाख रुपये का मुआवजा देने का ऐलान किया.

पश्चिम बंगाल
पश्चिम बंगाल

मल्लारपुर : पश्चिम बंगाल के बीरभूम जिले में राष्ट्रीय राजमार्ग-60 पर मंगलवार दोपहर एक ऑटोरिक्शा और राज्य परिवहन की एक बस के बीच टक्कर में आठ महिला मजदूरों सहित कम से कम नौ लोगों की मौत हो गई. पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने यह जानकारी दी. घटना रामपुरहाट के पास मल्लारपुर में उस समय हुई, जब यात्रियों से खचाखच भरा ऑटोरिक्शा दक्षिण बंगाल राज्य परिवहन निगम (एसबीएसटीसी) की बस से टकरा गया.

पश्चिम बंगाल में दर्दनाक सड़क हादसे में नौ की मौत

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हादसे को लेकर दुख जताया और मृतकों के परिजनों को दो-दो लाख रुपये का मुआवजा देने का ऐलान किया. प्रधानमंत्री कार्यालय ने मोदी के हवाले से ट्वीट किया, 'पश्चिम बंगाल के बीरभूम जिले में एक दुखद हादसे में लोगों की मौत से दुखी हूं. घायलों के लिए प्रार्थना.' प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि प्रत्येक मृतक के परिजन को प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष (पीएमएनआरएफ) से दो लाख रुपये और घायलों को 50,000 रुपये दिए जाएंगे.

बीरभूम जिले के पुलिस अधीक्षक (एसपी) नागेंद्र नाथ त्रिपाठी ने कहा कि आठ महिलाएं तिपहिया वाहन में सवार यात्री थीं और नौवां पीड़ित इसका चालक था. उन्होंने कहा कि महिलाएं धान के खेत से घर लौट रही थीं. एसपी ने कहा कि उनके शवों को आरामबाग अस्पताल ले जाया गया है, जहां पोस्टमॉर्टम किया जाएगा. बस आरामबाग से दुर्गापुर जा रही थी, तभी टक्कर हो गई. माना जा रहा है कि सभी दिहाड़ी मजदूर हैं, जो काम से घर लौट रहे थे.

यह भी पढ़ें- नाबालिग को बाइक चलाने को दी, पिता गिरफ्तार

Last Updated : Aug 9, 2022, 10:35 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details