दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

श्रीराम जन्मभूमि मामले में ऐतिहासिक फैसला देने वाले जस्टिस सुधीर अग्रवाल पर बन रही बायोपिक

श्री राम जन्मभूमि मामले में फैसला सुनाने वाले पूर्व जस्टिस सुधीर अग्रवाल पर इन दिनों एक बायोपिक बनाई जा रही है. इसकी शूटिंग यूपी वेस्ट और दिल्ली के अलग-अलग लोकेशन पर चल रही है.

By

Published : Jun 4, 2023, 4:43 PM IST

जस्टिस सुधीर अग्रवाल पर बन रही बायोपिक
जस्टिस सुधीर अग्रवाल पर बन रही बायोपिक

जस्टिस सुधीर अग्रवाल पर बन रही बायोपिक

मेरठःजस्टिस सुधीर अग्रवाल देश का जाना माना नाम है. उन्होंने श्रीराम जन्मभूमि पर ऐतिहासिक फैसला सुनाया था. उन्होंने वेस्टर्न यूपी के मेरठ कॉलेज से एलएलबी की पढ़ाई की थी. 1977 से 1980 के बीच उन्होंने मेरठ कॉलेज से ही लॉ किया था. इन दिनों रिटायर्ड जस्टिस सुधीर अग्रवाल की एक बायोपिक (आत्मकथा फिल्म) तैयार की जा रही है. इस बायोपिक के कुछ भाग की शूटिंग मेरठ और गाजियाबाद समेत वेस्टर्न यूपी के अलग-अलग इलाकों में भी होनी है.

बीते शुक्रवार की मेरठ में जस्टिस सुधीर अग्रवाल अपनी बायोपिक की शूटिंग के सिलसिले में पहुंचे थे. हालांकि सुरक्षा कारणों का हवाला देते हुए मीडिया को पूरी तरह से फिल्म की यूनिट के सदस्यों तक से दूर रखा गया था. गौरतलब है कि इंडियन मीडिया वेलफेयर एसोसिएशन के प्रेसिडेंट राजीव निशाना जस्टिस सुधीर अग्रवाल की बायोपिक बना रहे हैं. मेरठ कॉलेज की प्रिंसिपल डॉक्टर अंजली मित्तल ने बताया कि कॉलेज के लिए बेहद ही गर्व की बात है कि जस्टिस सुधीर अग्रवाल की बायोपिक तैयार हो रही है.

उन्होंने कहा कि ऐतिहासिक फैसला देने वाले जस्टिस सुधीर अग्रवाल ने यहां से पढ़ाई की थी. ये बेहद ही गौरव की बात है हम सभी के लिए. उन्होंने बताया श्री राम जन्मभूमि पर फैसला सुनाने से पहले उन पर तमाम तरह के दवाब थे. अब तक कई मंचों पर रिटायर्ड जस्टिस ये बात कह चुके हैं कि उन पर काफी दवाब भी था. उन्होंने यहां तक भी कहा कि इस कदर दवाब था कि वह फैसला टाल दें.

गौरतलब है कि श्री राम जन्मभूमि मामले में 30 सितंबर 2010 को फैसला सुनाया गया था. इसके बाद श्रीराम जन्मभूमि मामले में दिए फैसले की वजह से सारा देश जस्टिस सुधीर अग्रवाल को जान गया था. फिलहाल माना जा रहा है कि रिटायर्ड चीफ जस्टिस की बायोपिक में वे कुछ ऐसे नामों के भी खुलासे कर सकते हैं कि वो कौन लोग थे, जो उन पर दवाब बना रहे थे. फिलहाल अभी इस बायोपिक के लिए इंतजार करना पड़ेगा, लेकिन इन दिनों अलग-अलग लोकेशन पर इसकी शूटिंग चल रही है.

मेरठ कॉलेज में लॉ डिपार्टमेंट की एचओडी और प्रिंसिपल अंजली मित्तल समेत और भी कुछ उनके पुराने साथियों का भी इंटरव्यू बायोपिक के लिए लिया गया है. प्रिंसिपल ने बताया कि कॉलेज में भी शूटिंग की गई है. वह कहती हैं कि सभी काफी उत्साहित हैं.

पढ़ेंः बॉलीवुड एक्टर जहांगीर खान बोले, सीएम योगी ने यूपी में शूटिंग का माहौल बना दिया

ABOUT THE AUTHOR

...view details