दिल्ली

delhi

Bengaluru Road sinkhole : बेंगलुरु में सड़क धंसने से बाइक सवार घायल, अस्पताल में भर्ती

By

Published : Jan 12, 2023, 6:31 PM IST

बेंगलुरु में अचानक सड़क के धंस जाने से एक बाइक सवार उसमें गिरकर गंभीर रूप से घायल हो गया. उसे इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है. Bengaluru Road sinkhole

road caved in bengaluru
बेंगलुरु में सड़क धंसी

बेंगलुरु: बेंगलुरु में गुरुवार को अशोक नगर में अंडरग्राउंड मेट्रो निर्माण से जुड़े काम के बीच सड़क का एक हिस्सा धंस गया. अचानक सड़क के बीच में बड़ा गड्ढा हो जाने से एक बाइक सवार उसमें गिर जाने से गंभीर रूप से घायल हो गया. घायल को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है. घटना के बारे में बताया जाता है कि जॉनसन मार्केट रोड में बीच में एक गोलाकार गड्ढा बन गया, गनीमत रही कि कोई बड़ी घटना हुई. अचानक करीब दो फीट का गहरा गड्ढा हो जाने से हादसा हुआ.

बता दें कि इस रोड से रोजाना सैकड़ों वाहन गुजरते हैं. हालांकि सड़क पर गड्ढा हो जाने की सूचना मिलने के बाद ईस्ट डिवीजन के डीसीपी कला कृष्णमूर्ति मौके पर पहुंच गए मामले की जांच की. वहीं अचानक सड़क धंस जाने की वजह से आसपास की सड़कों पर जाम बढ़ गया है और पुलिस ने यातायात नियंत्रित करने के लिए रूट डायवर्ट किया. बताया जा रहा है कि टनल में चल रहे मेट्रो के काम से सड़क के बीच के हिस्से में मिट्टी ढीली हो गई है. जिसकी वजह से सड़क धंस गई. फिलहाल ट्रैफिक पुलिस ने सड़क के दो हिस्सों को ब्लॉक कर दिया है.

इससे पहले बेंगलुरु में निर्माणाधीन मेट्रो का पिलर मंगलवार तड़के गिर गया था. इस घटना में एक ही परिवार के दो सदस्यों की मौत हो गई थी और दो गंभीर रूप से घायल हो गए थे. इनमें तेजस्विनी (28) और उनके बेटे विहान (2.5) की मौत हो गई थी वहीं मृतक तेजस्विनी का पति लोहित व पुत्री गंभीर रूप से घायल हो गए थे. घटना गोविंदपुर थाना क्षेत्र के एचबीआर लेआउट के समीप नागवारा के पास सुबह साढ़े नौ बजे के करीब हुई थी.

वहीं बेंगलुरु मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन लिमिटेड (BMRCL) ने बुधवार को बेंगलुरु में निर्माणाधीन मेट्रो का खंभा गिरने और दो लोगों की मौत के बाद अपने उप मुख्य अभियंता, कार्यकारी अभियंता और साइट इंजीनियर को निलंबित कर दिया. साथ ही बेंगलुरु में एक निर्माणाधीन पिलर गिरने के मामले में आठ लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है. इनमें निर्माण कराने वाली कंपनी, साइट इंजीनियर, मेट्रो ठेकेदार, साइट प्रभारी अधिकारी, बीएमआरसीएल अधिकारी और अन्य को शामिल किया गया है.

ये भी पढ़ें - बेंगलुरु में मेट्रो का खंभा गिरने से मां-बेटे की मौत

ABOUT THE AUTHOR

...view details