दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

बिहार पुलिस दारोगा भर्ती का फाइनल रिजल्ट जारी, देखने के लिए करें क्लिक

बिहार पुलिस अवर सेवा आयोग ने तीनों पदों के लिए हुई संयुक्त परीक्षा का परिणाम जारी कर दिया है. बिहार में दारोगा, सार्जेंट और सहायक जेल अधीक्षक की बहाली की प्रक्रिया वर्ष 2019 में शुरू हुई थी. पढ़ें पूरी खबर...

bihar police
bihar police

By

Published : Jun 17, 2021, 4:09 PM IST

पटना :बिहार पुलिस अवर सेवा आयोग के द्वारा दारोगा भर्ती, सार्जेंट और सहायक जिला अधीक्षक की बहाली को लेकर हुई परीक्षा का रिजल्ट जारी कर दिया गया है. बिहार पुलिस अवर सेवा आयोग द्वारा जारी रिजल्टके मुताबिक 2062 कैंडिडेट दारोगा 215 कैंडिडेट्स ने सार्जेंट और 125 कैंडिडेट्स सहायक जेल अधीक्षक पद पर उत्तीर्ण हुए हैं.

बता दें कि बिहार पुलिस और काला एवं सुधार सेवा के अधीन दारोगा, सार्जेंट और सहायक जेल अधीक्षक के कुल 2446 पदों पर बहाली होनी है. जिसमें भूतपूर्व सैनिक कोटे से सहायक जेल अधीक्षक के 32 पद पर चयन की प्रक्रिया पहले से पूरी हो चुकी है. बिहार में दारोगा, सार्जेंट और सहायक जेल अधीक्षक की बहाली की प्रक्रिया वर्ष 2019 में शुरू हुई थी. इस परिक्षा के लिए करीब 5 लाख 50 हजार अभ्यर्थी शामिल हुए थे. यह परीक्षा 12 दिसंबर 2019 को हुई थी.

यह भी पढ़ें -नेपाल में बाढ़, तीन भारतीय समेत 20 से ज्यादा लोग लापता

संयुक्त प्रारंभिक प्रतियोगिता परीक्षा का परिणाम 28 जनवरी 2020 को जारी किया गया था. कोरोना के मद्देनजर लगाए गए लॉकडाउन और बिहार में विधानसभा चुनाव के चलते मुख्य परीक्षा में विलंब हुआ. कई बार तारीख तय करने के बाद इसे स्थगित करना पड़ा. छात्रों के विरोध के बाद 29 नवंबर 2020 को मुख्य परीक्षा आयोजित की गई थी.

यहां देखें रिजल्ट
बिहार पुलिस अवर सेवा आयोग ने यह रिजल्‍ट अपनी ऑफिशियल वेबसाइट पर जारी किया है. वेबसाइट खोलने के लिए आप इस लिंक (@bpssc.bih.nic.in) पर क्लिक कर आयोग के होमपेज पर जा सकते हैं और वहां रिजल्ट देख सकते हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details