दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

कांग्रेस को एक और झटका, आंध्र प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री किरण रेड्डी भाजपा में शामिल

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता किरण कुमार रेड्डी शुक्रवार को भाजपा में शामिल हो गए. वह आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री रह चुके हैं.

By

Published : Apr 7, 2023, 12:23 PM IST

Updated : Apr 7, 2023, 12:50 PM IST

kiran reddy
किरण रेड्डी भाजपा में शामिल

नई दिल्ली : कांग्रेस पार्टी को एक और झटका लगा है. पार्टी के वरिष्ठ नेता और आंध्र प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री किरण कुमार रेड्डी भाजपा में शामिल हो गए हैं. एक दिन पहले ही पूर्व रक्षा मंत्री एके एंटनी के बेटे अनिल एंटनी भाजपा में शामिल हुए थे.

शुक्रवार को भाजपा नेता और संसदीय कार्यमंत्री प्रह्लाद जोशी ने उन्हें भाजपा की सदस्यता दिलाई. रेड्डी ने 12 मार्च को ही पार्टी की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया था. तभी से यह अटकलें लगने लगी थीं कि वह भाजपा में शामिल हो सकते हैं. आपको बता दें कि रेड्डी संयुक्त आंध्र प्रदेश के अंतिम मुख्यमंत्री थे. उसके बाद राज्य का बंटवारा हो गया और तेलंगाना के रूप में नए राज्य का जन्म हुआ.

किरण रेड्डी ने कहा कि उन्होंने कभी नहीं सोचा था कि वह कांग्रेस छोड़ेंगे, लेकिन उन्हें पार्टी छोड़नी पड़ी. उन्होंने एक कहावत का जिक्र करते हुए कहा, 'मेरा राजा बहुत ही बुद्धिमान है, वह अपने से सोचते नहीं हैं. और वह किसी की सलाह सुनते नहीं हैं'. रेड्डी ने कहा कि अब आप समझ गए होंगे कि हम क्या कहना चाहते हैं.

किरण रेड्डी पहले भी कांग्रेस से इस्तीफा दे चुके हैं. जब आंध्र प्रदेश का बंटवारा हुआ था, तब भी उन्होंने यूपीए सरकार के फैसले का विरोध किया था और पार्टी से इस्तीफा दे दिया था. उसके बाद उन्होंने अपनी पार्टी बना ली थी. इसका नाम जय समैक्य आंध्र पार्टी था. लेकिन 2018 में वह कांग्रेस में वापस आ गए.

उनके इस्तीफे पर कांग्रेस नेता ने तीखी प्रतिक्रिया दी. कांग्रेस के वरिष्ठ सदस्य मणिकम टैगोर ने कहा कि वैसे लोग जो पार्टी से सबकुछ लेते हैं, समय पड़ने पर पार्टी का साथ छोड़ देते हैं. टैगोर ने कहा कि किरण रेड्डी ने कांग्रेस को कुछ नहीं दिया, बल्कि पार्टी को और अधिक कमजोर बना दिया.

ये भी पढ़ें :Anil Antony: बीजेपी में शामिल होने के बाद अनिल एंटनी बोले, टिकट नहीं, देश के लिए समर्पण जरूरी

Last Updated : Apr 7, 2023, 12:50 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details