दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

आम आदमी पार्टी को जोर का झटका, पूर्व मंत्री निर्मल सिंह और प्रदेश उपाध्यक्ष चित्रा सरवारा ने छोड़ी पार्टी, कांग्रेस कर सकते हैं ज्वाइन

Big Blow to AAP : अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव के पहले आम आदमी पार्टी को तगड़ा झटका लगा है. पार्टी के वरिष्ठ नेता निर्मल सिंह और उनकी बेटी चित्रा सरवारा ने आम आदमी पार्टी को टाटा-गुडबाय कर दिया है. कहा जा रहा है कि दोनों जल्द ही कांग्रेस पार्टी ज्वाइन कर सकते हैं.

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Dec 28, 2023, 8:12 PM IST

Updated : Dec 28, 2023, 8:19 PM IST

Big Blow to AAP Former Minister Nirmal Singh Chitra Sarwara Left AAP Joins Congress
आम आदमी पार्टी को जोर का झटका

अंबाला :हरियाणा में आम आदमी पार्टी को जोर का झटका लगा है. आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता निर्मल सिंह और उनकी बेटी चित्रा सरवारा ने आम आदमी पार्टी से इस्तीफा दे दिया है. बताया जा रहा है कि दोनों जल्द की कांग्रेस पार्टी ज्वाइन कर सकते हैं.

AAP को तगड़ा झटका :हरियाणा में अगले साल लोकसभा, विधानसभा और निकाय के चुनाव होने हैं. दिल्ली, पंजाब के बाद हरियाणा में आम आदमी पार्टी को काफी उम्मीदें हैं, लेकिन इन उम्मीदों के बीच अंबाला में आम आदमी पार्टी को तगड़ा झटका लग गया है. दरअसल आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता निर्मल सिंह और उनकी बेटी चित्रा सरवारा ने पार्टी को बाय-बाय कह दिया है. आपको बता दें कि चित्रा सरवारा आम आदमी पार्टी की हरियाणा इकाई की प्रदेश उपाध्यक्ष भी हैं. इसलिए इन दोनों का चुनाव से पहले पार्टी छोड़ना AAP के लिए बड़े झटके के तौर पर देखा जा रहा है.

पूर्व मंत्री निर्मल सिंह और चित्रा सरवारा का इस्तीफा

पहले कांग्रेस में थे दोनों नेता :दोनों ने आम आदमी पार्टी को अलविदा कहते हुए AAP के प्रदेश अध्यक्ष सुशील गुप्ता को अपना इस्तीफा भेज दिया है.बताया जा रहा है कि दोनों जल्द ही कांग्रेस में शामिल हो सकते हैं. सबसे दिलचस्प बात ये है कि पहले दोनों कांग्रेस में ही थे. उस दौरान निर्मल सिंह हरियाणा के पूर्व सीएम भूपेंद्र हुड्डा के करीबी नेताओं में गिने जाते थे.

केजरीवाल ने ज्वाइन करवाई थी पार्टी :आपको बता दें कि निर्मल सिंह हरियाणा सरकार में मंत्री भी रह चुके हैं. चित्रा सरवारा की बात करें तो वे एक तेज-तर्रार नेत्री के तौर पर पहचानी जाती हैं.साथ ही वे कांग्रेस पार्टी में राष्ट्रीय मीडिया कॉर्डिनेटर का पद भी संभाल चुकी हैं. साल 2019 में हरियाणा विधानसभा चुनाव में निर्मल सिंह और उनकी बेटी चित्रा सरवारा कांग्रेस टिकट के दावेदार थे, लेकिन पार्टी ने दोनों को टिकट नहीं दिया था, जिससे दोनों खासे नाराज थे और फिर दोनों ने कांग्रेस को छोड़कर हरियाणा डेमोक्रेटिक फ्रंट नाम से अपनी पार्टी बना ली और विधानसभा चुनाव भी लड़ा. हालांकि दोनों को जीत नसीब नहीं हुई और दोनों विधानसभा चुनाव में हार के बाद आम आदमी पार्टी में शामिल हो गए. आम आदमी पार्टी के सुप्रीमो और दिल्ली के मौजूदा मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दोनों को पार्टी ज्वाइन करवाई थी. ऐसे कयास भी लगाए जा रहे हैं कि कांग्रेस पार्टी में शामिल होने की सूरत में उन्हें आने वाले हरियाणा विधानसभा चुनाव में अंबाला सिटी सीट से चुनाव लड़वाया जा सकता है.

ये भी पढ़ें :हरियाणा में AAP ने 90 विधानसभा सीटों पर सरकार बनाने का किया दावा, सुशील गुप्ता ने कांग्रेस-बीजेपी पर साधा निशाना

Last Updated : Dec 28, 2023, 8:19 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details