दिल्ली

delhi

Bhopal एयरपोर्ट पर थाईलैंड की महिला गिरफ्तार, एक ही नाम से 3 आधार कार्ड जब्त

By

Published : Apr 3, 2023, 6:33 PM IST

भोपाल के राजा भोज हवाई अड्डे पर थाईलैंड की एक संदिग्ध महिला को गिरफ्तार किया गया है. इस महिला के पास 3 प्रकार के भारतीय आधार कार्ड जब्त किए गए हैं. एयरपोर्ट पर सुरक्षा में तैनात सीआईएसएफ ने महिला को स्थानीय पुलिस के हवाले किया है. पुलिस महिला से गहराई से पूछताछ कर रही है.

Thailand woman arrested at Raja Bhoj airport
Bhopal एयरपोर्ट पर थाईलैंड की महिला गिरफ्तार

भोपाल।राजा भोज एयरपोर्ट पर सीआईएसफ ने थाईलैंड की रहने वाली महिला को उस समय पकड़ लिया, जब वह भोपाल से हैदराबाद की फ्लाइट पकड़ने जा रही थी. महिला से सीआईएसफ जवानों ने आई कार्ड दिखाने को कहा. इस पर महिला ने भारतीय आधार कार्ड पेश किया. इस पर सीआईएसएफ को संदेह हो गया. संदेह की वजह ये कि थाईलैंड की रहने वाली महिला के पास भारतीय मूल का आधार कार्ड कैसे है. जब जांच की गई तो पता चला कि उसके पास 3 आधार कार्ड हैं. इसके बाद सीआईएसएफ ने महिला को गांधीनगर पुलिस थाने को सौंप दिया. पुलिस ने उसके खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

तीनों आधार कार्ड एक नाम से :भोपाल के गांधीनगर थाना प्रभारी अरुण शर्मा ने बताया कि राजा भोज एयरपोर्ट पर सीआईएसएफ के उपनिरीक्षक नीरज हुड्डा थाईलैंड की महिला को लेकर थाने पहुंचे. उन्होंने उसके खिलाफ शिकायत दर्ज कराई कि उसके पास तीन आधार कार्ड बरामद हुए हैं, जो एक ही नाम से हैं. ये कार्ड अलग-अलग पते पर बने हुए हैं. महिला का नाम बेचमेट मुनई है. पुलिस ने उसके खिलाफ मामला दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया है. अब पुलिस उससे पूछताछ में जुटी है.

टूरिस्ट वीजा पर चार बार भारत आई थी थाई युवती, खुफिया विभाग अनजान

देह व्यापार में पकड़ी जा चुकी है ये महिला :पुलिस के अनुसार गिरफ्तार ये महिला 2018 में भोपाल में देह व्यापार के मामले में गिरफ्तार हुई थी. उस समय उसका पासपोर्ट जब्त कर लिया गया था. तब से वह भोपाल में लगातार ठिकाने बदलकर रह रही थी. रविवार को वह भोपाल एयरपोर्ट से हैदराबाद जाने वाली फ्लाइट पकड़ने जा रही थी. इस दौरान सीआईएसएफ को संदेह हुआ. सीआईएसफ ने जब सख्ती से पूछताछ की तो उसने बताया कि उसके पास 3 आधार कार्ड हैं. गांधीनगर थाना पुलिस ने महिला के खिलाफ धारा 420, 467, 468, 471 के अलावा सेक्शन 14 विदेशी अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details