दिल्ली

delhi

Bageshwar Baba के कथावाचन स्थली का भूमि पूजन संपन्न, अब पर्ची निकालने की तैयारी

By

Published : May 2, 2023, 8:21 PM IST

बागेश्वर बाबा धीरेंद्र शास्त्री के आगमन को लेकर भूमि पूजन हो गई. अब कार्यक्रम की तैयारी की जा रही है. तीन लाख स्क्वायर फीट में पंडाल का निर्माण कराया जाएगा. साथ ही यहां दूर-दूर से पहुंचने वाले श्रद्धालुओं के रहने खाने की व्यवस्था भी की जाएगी. 13 मई से बाबा का कार्यक्रम शुरू होगा. 15 मई को बाबा लोगों की पर्ची निकालेंगे. 14 मई को सांसद मनोज तिवारी भी शामिल होंगे.

Bageshwar Baba
Bageshwar Baba

Bageshwar Baba का 13 मई से कार्यक्रम होगा शुरू

पटना: बिहार की राजधानी पटना में बागेश्वर धाम के कथावाचक धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री के आगमन को लेकर काफी विरोध हो रहा है. वहीं दूसरी तरफ धीरेंद्र शास्त्री के कथा वाचन स्थान नौबतपुर तरेत पाली मठ पर भूमि पूजन (Bhoomi Poojan completed for Bageshwar Baba ) हो गई. इसके साथ ही आयोजन को लेकर तैयारी शुरू कर दी गई है. बिहार बागेश्वर आयोजन समिति के सदस्य अरविंद ठाकुर ने पत्रकारों से बातचीत के दौरान बताया कि आज भूमि पूजन हुई है. धीरेंद्र शास्त्री जी का आगमन 12 मई को शाम में होगा.

ये भी पढ़ेंः Bageshwar Baba: बागेश्वर सरकार के खिलाफ बिहार में मुकदमा, खुद को भगवान का अवतार बता लोगों को धोखा देने का आरोप

13-17 मई तक होगा कथावाचनःअरविंद ठाकुर ने बताया कि 13 से 17 मई तक नौबतपुर के तरेत मठ के पास कथा वाचन होगा. साथ ही साथ दरबार लगेगा. बाबा धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री के आगमन को लेकर तैयारी जोर शोर से चल रही है. धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री का कथा वाचन में बिहार ही नहीं बल्कि देश के कई राज्यों के साथ-साथ नेपाल से भी लोग इसमें शामिल होने के लिए पहुंच रहे हैं. कथा वाचन को लेकर तरेत मठ के पास में तीन लाख स्क्वायर फीट में पंडाल का निर्माण कराया जा रहा है और 15 लाख स्क्वायर फीट अलग से श्रद्धालुओं के वाहनों के लिए पार्किंग स्थल की तैयारी की जा रही है.

"आज भूमि पूजन हुई है. धीरेंद्र शास्त्री जी का आगमन 12 मई को शाम में होगा.13 से 17 मई तक नौबतपुर के तरेत मठ के पास कथा वाचन होगा. साथ ही साथ दरबार लगेगा. बाबा धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री के आगमन को लेकर तैयारी जोर शोर से चल रही है. धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री का कथा वाचन में बिहार ही नहीं बल्कि देश के कई राज्यों के साथ-साथ नेपाल से भी लोग इसमें शामिल होने के लिए पहुंच रहे हैं. कथा वाचन को लेकर तरेत मठ के पास में तीन लाख स्क्वायर फीट में पंडाल का निर्माण कराया जा रहा है और 15 लाख स्क्वायर फीट अलग से श्रद्धालुओं के वाहनों के लिए पार्किंग स्थल की तैयारी की जा रही है"- अरविंद ठाकुर, सदस्य, बिहार बागेश्वर आयोजन समिति

प्रतिदिन शाम चार से सात बजे होगा कथावाचनः अरविंद ने बताया कि श्रद्धालुओं की भीड़ को ध्यान में रखते हुए 1000 वोलेंटियर तैनात किये जाएंगे. इसमें लाखों लाखों की संख्या में श्रद्धालुओं की भीड़ पहुंचने की उम्मीद है. इसलिए भक्तों के प्रसाद के लिए भी व्यवस्था की जा रही है. भंडारा चलता रहेगा. साथ ही साथ श्रद्धालुओं के पहुंचने को लेकर शौचालय की व्यवस्था भी कराई जा रही है. उन्होंने कहा कि 13 मई से प्रतिदिन शाम 4:00 बजे से 7:00 बजे तक कथा वाचन होगा और 15 मई को बाबा का दरबार लगेगा. इसमें बाबा लोगों की पर्ची निकालेंगे. 17 तारीख को अंतिम दिन बाबा के तरफ से विभूति वितरण किया जाएगा.

अथक प्रयास से निकली है बिहार की पर्चीः अरविंद ठाकुर ने कहा कि साल भर के अथक प्रयास के बाद बिहार की पर्ची निकली है. यह बहुत ही सौभाग्य की बात है. यह बजरंगबली की कृपा है कि बाबा धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री बिहार आ रहे हैं. जितने भी सनातन धर्मी है उनके कथा का लाभ उठाएं. अरविंद ठाकुर ने कहा कि यह जानकर आप लोगों को बहुत ही आश्चर्य होगा कि बागेश्वर धाम सरकार का कार्यक्रम में अल्पसंख्यक समुदाय के लोग भी बाबा का स्वागत करेंगे. जहां तक विरोध की बात है तो मुझे ऐसा लग रही है कहीं किसी प्रकार का कोई विरोध नहीं है. यह संतों की धरती है और हमारे प्रदेश में जो भी संत आएंगे उनका स्वागत और सत्कार किया जाता है.

भोजपुरी अभिनेता मनोज तिवारी भी होंगे शामिलःअरविंद ठाकुर ने कहा कि इस कथा वाचन में 14 मई को बीजेपी सांसद और भोजपुरी अभिनेता मनोज तिवारी भी शामिल होने के लिए पहुंच रहे हैं. उन्होंने कहा कि हम लोग पॉजिटिव सोचते हैं. वही बागेश्वर धाम सरकार के विरोध पर सवाल पूछे जाने को लेकर उन्होंने कहा कि हर आदमी की अपनी-अपनी सोच है. व्यक्तिगत भाव है, मानो तो पत्थर नहीं तो देवता. आप किसी की सोच को बदल नहीं सकते हैं. लोकतंत्र में सभी लोगों को बोलने का अधिकार है.

कहीं कोई विरोध नहींःअरविंद ने कहा कि पॉलिटिकल पार्टी को निमंत्रण हम लोगों की तरफ से नहीं दिया गया है, लेकिन आप लोगों के माध्यम से निमंत्रण दे रहे हैं और बाबा के दरबार में सब का मान बराबर है. ना कोई बड़ा है ना छोटा है. सब की भक्ति एक बराबर. जिन नेता को बाबा के दरबार में पहुंचना होगा, पहुंचेंगे. किसी को मनाही नहीं है.वहीं उन्होंने कहा कि 14 मई को मनोज तिवारी जो बीजेपी सांसद है खुद बाबा के कथा वाचन में शामिल होंगे. तैयारी जोर शोर से की जा रही है क्योंकि श्रद्धालु भक्तों में काफी उत्साह देखने को मिल रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details