दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

अनूठी पहल ! 10 लोगों की मौजूदगी में शादी करने वाले वर-वधू को भिंड एसपी देंगे डिनर

शादी के बंधन में बंधने वाले जोड़ों की परेशानी दिखते हुए भिंड एसपी ने एक ऑफर दिया है. जिसमें 10 से कम लोगों की मौजूदगी में शादी संपन्न करने वाले जोड़े को एसपी डिनर देंगे और वह भी अपने बंगले पर.

By

Published : Apr 25, 2021, 7:47 PM IST

Updated : Apr 26, 2021, 8:27 PM IST

shadi
shadi

भिंड :कोरोना काल में पूरे प्रदेश में शादियों पर कई तरह की पाबंदियां लगी हैं. शादी के लिए अनुमति नहीं दी जा रही है. ऐसे में जिन लोगों की शादी तय हो चुकी है, उनके सामने काफी परेशानियां आ रही हैं. ऐसे में शादी के बंधन में बंधने वाले जोड़ों की परेशानी को दिखते हुए भिंड एसपी ने एक ऑफर दिया है. वैवाहिक समारोह में 10 लोगों के शामिल होने पर नव दंपती को पुलिस अधीक्षक के आवास पर डिनर दिया जाएगा, ताकि ऐसे लोगों की शादी उनके लिए एक यादगार बन सके.

जागरुकता के लिए दिया सुझाव
भिंड एसपी मनोज कुमार सिंह का कहना है कि हमारे यहां शादी में लोग अपने संबंधियों, रिश्तेदारों को शादी में निमंत्रित करते हैं और इस दौरान खुशी का मौका होने की वजह से अच्छी खासी भीड़ जमा हो जाती है. लेकिन वर्तमान हालातों में कोरोना संकट ने स्थितियां बदल दी हैं. आज एक साथ 4 लोगों के खड़े होने पर पाबंदी है. ऐसे में हमें लोगों को एक साथ इकट्ठा होना से रोकना है, क्योंकि अगर ऐसा हुआ तो यह कोरोना को भी निमंत्रण देने जैसा होगा. इसलिए इस ऑफर के माध्यम से हम लगातार लोगों से अपील कर रहे हैं की शादी समारोह में जितना हो सके लोगों को बुलाने से परहेज करें. हो सके तो 5 से 10 लोगों में ही शादी सम्पन्न करवाएं. इसी जागरूकता के लिए यह विचार रखा है और ऐसा करने वाले दूल्हा-दुल्हन को हम अपने बंगले पर बुलाकर डिनर देंगे.

भिंड SP की अनूठी पहल !

शादी में वर्चुअली शामिल होने पर जोर
एसपी का मानना है कि जिस तरह कोरोना काल में हम वर्चुअल दुनिया से तेज़ी से जुड़े हैं, मीटिंग्स और लाइव चैट कर रहे हैं, ऐसे में गूगल मीट और जूम जैसे प्लेटफ़ार्म के जरिए शादी समारोह में ऑनलाइन शामिल हो सकते हैं, इस तरह लोग शादी समारोह अटेंड भी कर सकेंगे और भीड़ भी नहीं जुटेगी और कोरोना संक्रमण का खतरा भी नहीं होगा.

पढ़ेंःमध्य प्रदेशः भोपाल रेलवे स्टेशन पर 292 बेड वाले 20 आइसोलेशन कोच तैयार

Last Updated : Apr 26, 2021, 8:27 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details