दिल्ली

delhi

मध्य प्रदेश में दर्दनाक हादसा : गणेश विसर्जन के दौरान तालाब में डूबने से 4 बच्चों की मौत

By

Published : Sep 19, 2021, 10:41 PM IST

भिंड (Bhind) के मेहगांव में गणेश विसर्जन (Ganesha Visarjan) के दौरान चार बच्चों की डूबने (Four Children Drowned) से मौत हो गई है. हादसे के बाद पुलिस पर लापरवाही गंभीर आरोप लगाए जा रहे है.

तालाब में डूबने से 4 बच्चों की मौत
तालाब में डूबने से 4 बच्चों की मौत

भोपाल :मध्य प्रदेश केभिंड जिले के मेहगांव में गणेश विसर्जन (Ganesha Visarjan) का त्यौहार तीन परिवारों के लिए मातम में बदल गया. यहां तालाब में नहाने के दौरान डूबने से चार बच्चों की मौत (Four Children drowned) हो गई है.

इस हादसे की बड़ी वजह पुलिस की लापरवाही मानी जा रही है क्योंकि, गणेश विसर्जन के लिए तालाब के पास कोई भी सुरक्षा व्यवस्था नहीं की गई थी. जानकारी दी जा रही है मृतकों में सरपंच के दो बेटे भी शामिल हैं.

सरपंच के दो बेटों सहित अन्य दो और की मौत

बताया जा रहा है कि धनौली गांव के सरपंच राजू के दोनों बेटे प्रशांत और अभिषेक गणेश विसर्जन के लिए मेहगांव के वनखंडेश्वर महादेव मंदिर के तालाब पर गए थे. गणेश विसर्जन के बाद लोगों ने उन्हें तालाब से आसपास रहने के लिए माना करते हुए भगा दिया था. जिसके बाद बच्चे घर गए और अपने दो अन्य मित्र के साथ तालाब में नहाने चले गए. तालाब की तलहटी में कीचड़ जमा होने की वजह से चारों बच्चें पानी में फंस गए. जिस वजह से चारों की मौत हो गई.

तैराक भी नहीं बचा पाए

बच्चों को डूबता देख मौके पर मौजूद लोगों ने आनन-फानन में तैराकों को बुलाया. जिनकी मदद से एक-एक कर चारों को बाहर निकाला गया. लेकिन तब तक काफी देर हो चुकी थी. रेस्क्यू के बाद सभी बच्चों को लेकर स्थानीय लोग मेहगांव अस्पताल पहुंचे, जहां डॉक्टर ने उन्हें मृत घोषित कर दिया. घटना के बाद एसडीओपी राजेश राठौर का ने बताया कि डूबने वाले चारों बच्चे 11 से 12 साल के हैं. लोगों ने और भी बच्चों के तालाब में होने की संभावना जताई है. जिसको देखते हुए तालाब में उतरकर छानबीन की जा रही है. वहीं भिंड से एक रेस्क्यू टीम को बुलाया गया है.

हादसे में लिए पुलिस को ठहराया जा रहा जिम्मेदार

हादसे की बड़ी वजह मेहगांव पुलिस की लापरवाही मानी जा रही है. क्योंकि गणेश विसर्जन का इतना बड़ा महोत्सव होने के बावजूद भी पुलिस द्वारा तालाब किनारे किसी तरह की कोई सुरक्षा व्यवस्था नहीं की गई थी. लोगों का कहना है कि यदि सुरक्षा व्यवस्था पर पुलिस का ध्यान होता तो शायद समय रहते बच्चों को बचाया जा सकता था.

इसे भी पढे़ं-छत्तीसगढ़ : कोंडागांव में भीषण सड़क हादसा, आठ लोगों की मौत

ABOUT THE AUTHOR

...view details