दिल्ली

delhi

Bharatpur Youth Burnt Alive Case : सीएम गहलोत जुनैद-नासिर के परिजनों से मिले, हर सदस्य को 5-5 लाख रुपए की अतिरिक्त सहायता की घोषणा

By

Published : Mar 2, 2023, 5:33 PM IST

भरतपुर के जुनैद और नासिर को जिंदा जलाने के मामले में सीएम अशोक गहलोत गुरुवार को दोनों के परिजनों से (CM Ashok Gehlot meet family members of Junaid-Nasir) मुलाकात की.

Bharatpur Youth Burnt Alive Case
Bharatpur Youth Burnt Alive Case

सीएम गहलोत जुनैद-नासिर के परिजनों से मिले

भरतपुर. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत गुरुवार को घाटमीका पहुंचकर जुनैद और नासिर के परिवार से मिले. उन्होंने संवेदना व्यक्त करते हुए दोनों परिवार के प्रत्येक सदस्य को 5-5 लाख रुपए की अतिरिक्त आर्थिक सहायता की घोषणा की. साथ ही बोले कि आरोपियों को फांसी से कम सजा नहीं होनी चाहिए. हम आरोपियों की जल्द से जल्द गिरफ्तारी का प्रयास कर रहे हैं.

पत्रकारों से बातचीत में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि यह घटना भी उदयपुर की घटना की तरह जघन्य है. लेकिन फर्क सिर्फ इतना है कि उदयपुर की घटना में आतंकी संगठन का हाथ था. इसलिए उस घटना की जांच राजस्थान पुलिस से एनआईए ने ले ली. यहां की घटना को भी किसी तरह से कम नहीं आंका जा सकता. वहां भी इंसान चला गया और यहां भी दो इंसानों की मौत हो गई.

पढ़ें:Bharatpur Youth Burnt Alive Case : दोहरे हत्याकांड में शामिल थे 8 लोग, परिजनों के लिए गए डीएनए सैंपल

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि हम लगातार लगे हुए हैं कि जल्द से जल्द आरोपियों की गिरफ्तारी हो और उनको फांसी की सजा हो. ऐसी करतूत करने वाले लोगों को फांसी से कम सजा नहीं मिलना चाहिए. मुख्यमंत्री ने कहा इसलिए केस ऑफिसर डायरी के तहत इस मामले में तफ्तीश के वक्त भी और चालान के वक्त भी लीगल ऑफिसर काम करता है. हम प्रयास कर रहे हैं कि तफ्तीश में कोई कमी नहीं रह जाए. हम प्रयास कर रहे हैं कि जल्दी से जल्दी इस केस में चालान पेश हो और आरोपी पकड़े भी जाएं. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा मैं पूरी कोम का धन्यवाद देता हूं, जिन्होंने हम और हमारी सरकार पर विश्वास किया. हम पर भरोसा जताया.

पढ़ें:Bharatpur Youth Burnt Alive Case : मामले की जांच कर रहे SHO का वीडियो वायरल, किए बड़े खुलासे

पैकेज का कोई कांपटीशन नहीं होताः मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि जहां तक पैकेज की बात है कि उदयपुर की घटना के बाद वहां पर कितना पैकेज दिया गया और यहां पर कितना पैकेज दिया गया. पैकेज का कोई कांपटीशन नहीं होता है. सवाल मानवीय दृष्टिकोण और संवेदनशीलता का है. मुख्यमंत्री गहलोत ने कहा कि जुनैद की पत्नी और 6 बच्चों को एक-एक लाख कैश और 4-4 लाख की एफडी कराई जाएगी. नासिर की पत्नी व गोद लिए बच्चे को भी 5-5 लाख की सहता उपलब्ध कराई जाएगी.

बता दें कि मामले में राजस्थान सरकार ने पूर्व में पीड़ित परिवार को 15-15 लाख रुपए की आर्थिक सहायता, राज्य मंत्री जाहिदा खान ने 5-5 लाख की सहायता, पहाड़ी प्रधान ने 50-50 हजार की सहायता उपलब्ध कराई गई है. साथ ही बच्चों को 12वीं तक की निशुल्क आवासीय पढ़ाई एवं अन्य सरकारी योजनाओं का लाभ दिलाने का आश्वासन भी दिया था. भरतपुर के घाटमीका के दो युवकों जुनैद व नासिर का अपहरण करके हरियाणा ले जाया गया था. जहां उन्हें बोलेरो गाड़ी में जिंदा जला दिया गया था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details